Breaking News

लॉकडाउन ने कराया परिवार की अहमियत का अहसास

लखनऊ, दुनिया की रफ्तार को थामने वाले सूक्ष्म विषाणु कोविड-19 को लेकर देश दुनिया को भविष्य को लेकर चिंतित होना लाजिमी है लेकिन लाकडाउन ने परिवार के सदस्यों को साथ समय गुजारने और उसके महत्व को जानने समझने का मौका भी दे दिया है।

छोटे पर्दे के सितारे भी कोरोना संकट के कारण उत्पन्न विषम परिस्थितियों से अछूते नहीं है लेकिन ज्यादातर का मानना है कि संकट की इस घड़ी में चिंता करने की बजाय भावी योजनायें बनना और परिवार के साथ जिंदगी का लुफ्त उठाना अधिक बेहतर होगा।

‘हप्पू की उलटन पलटन’ के मुख्य किरदार दारोगा हप्पू सिंह यानी योगेश त्रिपाठी ने कहा “ परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने, साथ मिलकर खाने और सुकून के पल बिताने से अच्छा कुछ और नहीं हो सकता। लाॅकडाउन के दौरान मुझे इसकी अहमियत का अहसास हुआ है। काफी लंबे समय बाद मैं जीवन की इन छोटी-छोटी खुशियों का आनंद ले रहा हूं, जैसे बेटे के साथ ड्राइंग करना और पत्नी के घरेलू कामकाज में मदद करना। कहने का मतलब है कि जब कभी भी काम अपनी गति पकड़ेगा, तब भी मैं अपने परिवार को भरपूर समय दूंगा। ”

इसी टीवी धारावाहिक की दबंग राजेश का रोल कर रही कामना पाठक ने कहा “ दस सालों में पहली बार ऐसा हो रहा है कि मैं अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता रही हूं। घर के अंदर उनके साथ रहते हुए मुझे इस बात का अहसास हुआ है कि नियमित रूप से एक-दूसरे के लिये वक्त निकालना और एक-दूसरे को सपोर्ट करना, सही मायने में परिवार का यही अर्थ है। ”