Breaking News

यूपी: मुरादाबाद मे विदेशी जमातियों समेत 27 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

मुरादाबाद,  उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद मे टूरिस्ट वीजा पर भारत आए विदेशी जमातियों समेत 27 के खिलाफ दर्ज मुकदमे में पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि टूरिस्ट वीजा पर भारत आए विदेशी जमाती 11 मार्च को सीधे ठाकुरद्वारा (मुरादाबाद)पहुंचे थे। तभी से अलग-अलग मस्जिदों में ठहरे हुए थे। विदेशी जमाती सामूहिक रूप से मस्जिदों में नमाज भी पढ़ रहे थे। चेतावनी के बावजूद पुलिस को किसी भी प्रकार की सूचना नहीं दिए जाने के बाद सर्विलांस के जरिए सभी को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद सभी को क्वारंटाइन किया गया। क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद 29 अप्रैल को सभी जेल चले गए थे।

उन्होंने बताया कि विदेशी जमातियों के विरुद्ध कोरोना संक्रमण के दौरान धर्म का प्रचार करने, महामारी अधिनियम, पासपोर्ट की शर्तों का उल्लंघन करने समेत कई गंभीर आरोपों में मुकदमा दर्ज हुआ था। इनमें आठ इंडोनेशिया, दो तमिलनाडु, बिजनौर और बाकी ठाकुरद्वारा के रहने वाले हैं। 10 मार्च को इंडोनेशिया, बिजनौर और तमिलनाडु के 11 जमाती दिल्ली मरकज में शामिल हुए थे। टूरिस्ट वीजा पर आने वाले विदेशियों द्वारा कोई भी धार्मिक कार्य नहीं किया जा सकता है,आरोप लगाया है कि उक्त सभी लोग दिल्ली मरकज में शामिल होने के बाद ठाकुरद्वारा आकर धर्म का प्रचार कर रहे थे। मुकदमे में वीजा का दुरुपयोग करने की भी धारा भी लगाई गई थी। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करने बाद शुक्रवार को न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है।