Breaking News

अब इस तरह से चलेगा ओला ऑटो….

नयी दिल्ली, देश के अग्रणी मोबिलिटी प्लेटफॉर्म और विश्व की सबसे बड़ी राइड-हेलिंग कंपनियों में से एक ओला ने ओला ऑटो के लिये वाहनों के उन्नत मानक सुनिश्चित करने की एक पहल की घोषणा की जिसमें यात्रियों को सुरक्षित और सुविधाजनक परिवहन होगा और प्लेटफॉर्म पर सभी ओला ऑटोज में ड्राइवर पार्टनर और पैसेंजर सेक्शन के बीच एक प्रोटेक्टिव पार्टिशन स्क्रीन लगाई जाएगी, जो शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के लिये सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत का काम करेगी।

हाल ही में कंपनी ने ‘राइड सेफ इंडिया’ पहल लॉन्च की थी। इस पहल के हिस्से के तौर पर कंपनी ने ओला ऑटोज के लिये वाहनों के उन्नत मानक सुनिश्चित करने की घोषणा की है। ओला के प्रवक्ता आनंद सुब्रमण्यन ने कहा, ‘‘ऑटो-रिक्शा भारत में सब जगह उपलब्ध हैं और यात्रा के लिये सबसे सस्ते और बहुत ज्यादा उपयोग किये जाने वाले साधन हैं। ओला ऑटो के लिये इन अतिरिक्त सुरक्षा उपायों से ड्राइवर-पार्टनर्स और यात्री आरामदेय और सुरक्षित राइड के प्रति आश्वस्त होंगे।

ओला की सुरक्षा की पांच परतें उच्च गुणवत्ता की राइड सुनिश्चित करती हैं और ओला ऑटो को वहन करने की योग्यता और पहुँच के साथ फर्स्ट और लास्ट माइल का पसंदीदा परिवहन समाधान बनाती हैं।’’

उन्हाेंने कहा ओला के लिए ग्राहकों और ड्राइवरों की सुरक्षा सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। इसलिए कंपनी इस श्रेणी में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने जहां ओला ऑटो चलते हैं उन सभी 120 से अधिक शहरों में हाइजीन प्रोटोकॉल्स और स्क्रींनिंग का इस्तेेमाल सुनिश्चित किया जा रहा है। ओला ने देशभर में 100 से अधिक फ्यूमिगेशन सेंटर्स भी स्थापित किए हैं जोकि हर 48 घंटे पर सभी वाहनों का फ्यूमिगेशन सक्षम करेंगे।

ओला प्रवक्ता ने कहा सामाजिक दूरी आज की जरूरत है और ओला ऑटो ग्राहकों को घर पहुँच सेवा देकर उनकी यात्रा सुविधाजनक और बाधारहित बनाता है। राइड सेफ इंडिया पहल के हिस्से के तौर पर ओला ने स्वच्छता के प्रोटोकॉल्स को बेहतर किया है, वाहनों के लिए सैनिटाइजेशन प्रक्रिया लागू की है और ओला ऑटो में तकनीकी उन्नति की हैं, वह भी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के। ओला की मालिकाना स्वफ़ोटो प्रमाणीकरण प्रौद्योगिकी

(प्रोप्राइटरी सेल्फी ऑथेंटिकेशन टेक्नोलॉजी) भी सुनिश्चित करेगी कि इस प्लेटफॉर्म पर सेवा देते हुए ड्राइवर-पार्टनर्स मास्क पहनें। कंपनी ने ओला ऑटो की सभी राइड्स पर ‘सुरक्षा की पांच परतों’ का क्रियान्वयन जारी रखा है, जिसमें ड्राइवर-पार्टनर्स और यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य है, ड्राइवर-पार्टनर्स की नियमित स्वास्थ्य जाँच होती है और हर राइड से पहले वाहन के एक्सपोज्ड पार्ट्स का सैनिटाइजेशन होता है। सभी ओला ऑटो चालकों के पास हाइजीन किट्स होती हैं, जिनमें मास्क, सैनिटाइजर्स और क्लीनिंग इक्पिमेन्ट होते हैं।

हर राइड में स्वच्छता और सुरक्षा के उच्चतम मानक सुनिश्चित करने के लिये सभी ऑटोज का सप्ताह में तीन बार फ्यूमिगेशन किया जाता है। एक फ्लेक्सिबल कैंसेलेशन पॉलिसी भी है, ताकि यदि एक पक्ष दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो इस सूरत में दूसरा पक्षराइड को निरस्त कर सकता है। राज्य सरकार के विनियमों के अनुसार ओला ऑटोज में एक चालक और दो यात्री से अधिक लोग नहीं होंगे।