Breaking News

उत्तर प्रदेश ने आपदा को अवसर में बदल मिसाल पेश की : प्रधानमंत्री मोदी

नयी दिल्ली, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश ने कोरोना महामारी के कारण आयी आपदा को अवसर में बदल कर अन्य राज्यों के सामने मिसाल पेश की है और ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ से सबको प्रेरणा मिलेगी।

श्री मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिये यहां ‘आत्‍मनिर्भर उत्‍तर प्रदेश रोजगार अभियान’ का उद्घाटन करते हुए कहा कि इससे कोरोना महामारी के कारण दूसरे राज्यों से पलायन कर आने वाले कामगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और स्थानीय उद्यमों को बढावा मिलेगा।

प्रधान मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण होने वाली कठिनाइयों को पार करने में हर कोई सक्षम होगा लेकिन जब तक इसका कोई टीका नहीं मिलता है, तब तक दो गज की दूरी को बनाए रखना और चेहरे को मास्क से ढंकना सबसे अच्छी सावधानी है।

उन्होंने इस बात पर संतोष व्‍यक्‍त किया कि उत्तर प्रदेश ने आपदा को अवसर में बदल दिया है और अन्य राज्यों को भी ‘आत्‍मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोज़गार अभियान’ से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा और वे इससे प्रेरित होंगे। उन्होंने संकट की घड़ी में उत्तर प्रदेश द्वारा दिखाए गए साहस और बुद्धिमानी की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से राज्य सफल हुआ और जिस तरह से स्थिति को संभाला वह अभूतपूर्व है और प्रशंसनीय है।