Breaking News

अमेजन का द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में इस बार क्या है खास?

लखनऊ, कोरोना संक्रमण काल में आन लाइन शापिंग के प्रति लोगों के बढ़ते रूझान को भांपते हुये अमेजन इंडिया ने त्योहारों के मौसम में 17 अक्टूबर से द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल का ऐलान किया है।

अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि त्योहारों के मौसम में इस साल, लाखों स्मॉल एंड मीडियम बिज़नेस (एसएमबी) ग्राहकों को बेहद खास प्रोडक्ट्स पेश करेंगे। इससे इन एसएमबी को इस मुश्किल वक्त में अपने कारोबार को फिर से खड़ा करने और कारोबार में तेजी लाने में मदद मिलेगी। ग्राहक स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस (एसएमबी) के चार करोड़ से अधिक प्रोडक्ट और 100 शहरों के 20 हजार से अधिक स्थानीय दुकानों से खरीदारी कर सकते हैं।

नीलसन के हालिया सर्वे के अनुसार अमेजन डाट इन पर 85 प्रतिशत से अधिक एसएमबी विक्रेताओं को नए ग्राहक मिलने और बिक्री में शानदार वृद्धि देखने की उम्मीद है। 74 फीसदी से अधिक विक्रेता व्यवसाय के फिर खड़े होने के बारे में आशावादी हैं और 78 प्रतिशत कारोबारी उनके प्रोडक्ट की विजिबिलिटी को लेकर आशान्वित हैं।

फेस्टिवल के दौरान ग्राहकों को शीर्ष ब्रांडों की ओर से 900 से अधिक नए प्रोडक्ट की लॉन्च देखने को मिलेगी। वे स्मार्टफोन, लार्ज अप्लायंसेस और टीवी, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स होम एवं किचन अप्लायंसेस, फैशन एवं ब्यूटी प्रोडक्ट, किराने आदि सहित विभिन्न कैटेगरी की एक विस्तृत श्रृंखला में हर दिन खास डील्स के साथ खरीदारी कर सकते हैं।

तिवारी ने बताया कि एमएसएमई ग्राहक अपनी व्यापारिक खरीदारी पर भारी छूट पा सकते हैं। यहां अमेजन बिजनेस पर कॉमर्शियल उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पर वे बल्क डिस्काउंट और एक्सक्लूसिव डील्स प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक दिवाली तक चलने वाले इन खास स्टोर्स से खरीदारी कर सकते हैं। यहां नवरात्रि, दुर्गा पूजो, शादियों और धनतेरस के लिए खास कलेक्शन उपलब्ध है।

उन्होने बताया कि ग्राहक एचडीएफसी बैंक डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर नो-कॉस्ट ईएमआई; एक्सचेंज ऑफर के साथ बड़ी बचत कर सकते हैं। इसी के साथ ही अमेज़न पे गिफ्ट कार्ड भेजने पर 10,000 रुपए के डेली शॉपिंग रिवॉर्ड अमेजन पे पर जीत सकते हैं।

तिवारी ने कहा “इस साल का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल हमारे सैलर्स और पार्टनर्स के लिए देश भर के लाखों ग्राहकों तक पहुंचने का एक अवसर है। इस सेल को लेकर हमारे सैलर्स बेहद उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं कि इससे उन्हें अपने कारोबार में तेजी लाने में मदद मिलेगी। हमारे ग्राहकों के लिए, हमारा उद्देश्य उन्हें त्योहारी सीज़न के दौरान उनकी ज़रूरत की हर चीज़ को पाने में मदद करना है और इन प्रोडक्ट को सुरक्षित रूप से उनके पास तक डिलिवर करना है।”