Breaking News

लालू यादव ने बताये, यूपी मे बीजेपी की जीत, सपा की हार के कारण

नई दिल्ली, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सरकार बले ही केवल बिहार मे हो, लेकिन उनकी नजर मे देश के हर राज्य की राजनीति रहती है। बीजेपी की लगातार जीत से जहां दूसरे दल भयभीत हैं वहीं, लालू यादव के अनुसार, इसका सबसे बड़ा कारण विपक्षी दलों मे एकता का अभाव है।

लालू यादव ने बताया, 2019 में बीजेपी को सत्ता से दूर करने का फॉर्म्युला

उन्होने यूपी मे बीजेपी की जीत और सपा की हार का भी विश्लेषण करते हुये, कारण गिनाये। उन्होने कहा कि-

यूपी में एसपी-कांग्रेस गठबंधन की करारी हार  का एकमात्र कारण परिवार की कलह नहीं है, बल्कि कई और कारण भी हैं।

यूपी में, एक सबसे बड़ी गलती दोहराई गई। वह है यूपी में, 2014 लोकसभा की तरह,  विधान सभा चुनाव मे भी गैर बीजेपी दलों के वोटों का विभाजन।  अगर यूपी के नतीजों को देखें तो माया और मुलायम का वोट शेयर ही करीब 45% है, लेकिन सब बेकार हो गया। बीजेपी को इस विभाजन का पूरा फायदा मिल गया। उन्होने कहा कि लेकिन लोगों को वोटों के विभाजन की वजह से होने वाले नुकसान का एहसास नहीं है।

लालू यादव ने कहा कि यूपी मे सब लोग समाजवादी पार्टी के खिलाफ लामबंद हो गए। 

मीडिया पर पकड़ बनाने के लिए, अखिलेश यादव को करने होंगे ये काम 

समाजवादी पार्टी  ने काफी देर से काम शुरू किया। उम्मीदवारों के चुनाव में देरी हुई। ‘ये चाचा का कैंडिडेट है और वो काका का कैंडिडेट’ इस सब में काफी देर हो गई।

प्रचार देर से शुरू होने की वजह से, समाजवादी पार्टी को अपेक्षित सफलता नहीं मिली।

आरएसएस ने यादव और गैर-यादवों को विभाजित करने के लिए कई हथकंडे अपनाए। उन्होंने ओबीसी (केशव प्रसाद मौर्य) चेहरे को आगे कर ओबीसी वोट हासिल किया और बाद में लोगों को बेवकूफ बनाया।

बीजेपी ने बीएसपी के कई गैर-जाटव नेताओं को लालच देकर अपनी पार्टी में लिया और उनके वोट और सपोर्ट को अपने पक्ष में इस्तेमाल किया। 

 प्रियंका गांधी को प्रचार करने में न लाना बड़ी भूल थी।

जानिये, लालू यादव क्यों नही करते, मुलायम सिंह से फोन पर बात ?