Breaking News

नक्सली हमले में घायल जवान की मां ने, बीजेपी विधायक को क्यों अपने घर से भगाया ?

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़ में माओवादी हमले में घायल सीआरपीएफ जवान की मां ने भारतीय जनता पार्टी  विधायक की हरकत पर उस को अपने घर से चलता कर दिया। चांदपुरा गांव के निवासी शेर मोहम्मद खान सुकमा में माओवादी हमले में घायल हो गए थे।

सिकंदराबाद सीट से बीजेपी विधायक विमला सोलंकी, देर रात  घायल सीआरपीएफ जवान शेर मोहम्मद के गांव पहुंची। बैंड-बाजे के साथ उन्होंने पूरे गांव का दौरा किया और उसके बाद शेर मोहम्मद के परिवार से मिलने पहुंचीं। बैंड-बाजे और पटाखे से नाराज शेर मोहम्मद की मां फरीनाबीबी और उनके पड़ोसियों ने विधायक को खरी-खोटी सुनाकर घर से भगा दिया। लोगों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जवानों की मौत और गांव के घायल बेटे को पूरा देश नहीं भूल पाया है। ऐसा करके बीजेपी विधायक अपना राजनीतिक करियर चमकाने की कोशिश कर रही हैं।

उन्होंने कहा, ‘शेर मोहम्मद की मां फरीदन को ज्यादा समय हो जाने की वजह से झुंझलाहट थी। इस वजह से उन्होंने मुझे समर्थकों समेत वापस जाने को कह दिया।’ विमला सोलंकी ने आगे कहा कि वे गृह मंत्रालय से घायल जवान शेर मोहम्मद के लिए एक प्रशंसा पत्र दिए जाने की मांग करेंगी।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में 25 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। सौ से अधिक महिला नक्सलियों ने हमले को अंजाम दिया था। पहली बार सेना की वर्दी में एके-47 लिए महिला नक्सलियों ने तीन ओर से जवानों को घेरकर ताबड़तोड़ गोलीबारी की थी।