Breaking News

योगी सरकार ने जारी किया, अपना 100 दिन का ‘रिपोर्ट कार्ड’, गिनायीं उपलब्धियां

लखनऊ,   योगी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में मंगलवार को अपनी सरकार का लेखा जोखा पेश किया.

अखिलेश यादव क्यों बोले ?- ज्यादा नही दे सकते, इस पर केस हो जायेगा और हम पर भी

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने 100 दिन के भीतर ही प्रदेश के 86 लाख लघु एवं सीमांत किसानों का कर्ज माफ कर बड़ी राहत दी है.

अखिलेश यादव ने, सोशल मीडिया पर यह गाना पोस्ट कर, उठाया बड़ा सवाल

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल का 100 दिन पूरा करने पर आज एक श्वेत पत्र जारी किया.  योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों को संबोधित करते हुये  कहा कि ये 100 दिन चुनौती भरे थे लेकिन फिर भी सरकार के काम से संतुष्ट अनुभव कर रहा हूं. वैसे तो यह कार्यकाल बहुत ही छोटा है फिर भी सरकार की नीतियों पर जनता ने अपना भरोसा जताया है. 29 मार्च, 2017 को सरकार ने अपना काम काज संभाला था.

अखिलेश यादव को नही भाया, मुख्यमंत्री योगी का यह व्यवहार, पूछा- क्यों तोड़ी परंपरा ?

 योगी ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र की मोदी सरकार के रास्ते पर चल रही है. यूपी सरकार भी ‘सबका साथ-सबका विकास’ के सिद्धांत पर चल रही है. उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षों में यूपी की हालत खराब हो गयी थी. उनकी सरकार आम जनता के कल्याण के लिए काम कर रही है. यह सरकार बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है. उन्होंने कहा कि उनके 100 दिन के कार्यकाल में यूपी की सड़कें गड्ढा मुक्त हुईं. उन्होंने प्रदेश को माफिया और गुंडा से मुक्त कराने का संकल्प भी व्यक्त किया.

लखनऊ मे तोड़ी गई, गौतम बुद्ध की प्रतिमा, बौद्ध अनुयायियों ने किया, विरोध प्रदर्शन

 मौजूदा राजनैतिक स्थिति और सामाजिक न्याय पर, तेजस्वी यादव का बड़ा बयान

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार वर्ष 2017 को गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मना रही है. कहा कि समाज के निर्माण में सभी क्षेत्रों और समुदाय का सहयोग होता है. उन्होंने कहा कि वे (योगी) और उनकी सरकार अंत्योदय के स्वप्न को पूरा करने में लगे हैं. हमारी सरकार सुशासन को लागू करने के लिए काम कर रही है.

अखिलेश यादव का बीजेपी पर तीखा हमला, कहा-राम -राम जपना, पराया काम अपना

 योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था किसानों पर निर्भर है. प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के हितों को प्राथमिकता दे रही है. किसानों के लिए खाद-बीज की व्यवस्था करायी जा रही है. किसानों का गेहूं खरीदने की दिशा में काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने अब तक 36 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की है.

 पूरे प्रदेश में घूमकर, पुराने समाजवादियों को जोड़ रहा हूं: शिवपाल सिंह

मुख्यमंत्री ने कहा कि गन्ना किसानों को अब तक 22,517 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है. उनकी सरकार ने पहली कैबिनेट में ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया. इससे 86 लाख किसानों को फायदा हुआ. किसानों की कर्जमाफी पर राज्य सरकार के खजाने पर 36,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ा, लेकिन सरकार ने किसान हित में यह किया.

भूपेन्द्र यादव की अध्यक्षता वाली प्रवर समिति मे बनी आम सहमति, पिछड़ा वर्ग आयोग को मिलेगा संवैधानिक दर्जा

योगी ने कहा कि राज्य सरकार ने 1.21 लाख किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का फैसला किया है. 14 अप्रैल से सभी जिला मुख्यालयों को 24 घंटे बिजली, ग्रामीण क्षेत्रों को 18 घंटे बिजली शुरू की गयी है. 24 घंटे अबाध बिजली आपूर्ति कैसे सुनिश्चित हो सके, इस दिशा में भी सरकार प्रयासरत है.

समाजवादी पार्टी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश मे सभी मुश्किल दौर से गुजर रहे

योगी ने कहा कि भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या, शाकुंभरी देवी जैसे कई धार्मिक स्थलों को 24 घंटे बिजली देने का निर्णय लिया गया है. कैलास मानसरोवर जानेवाले यात्रियों के लिए मदद को दोगुना किया गया. इसके लिए गाजियाबाद में कैलाश मानसरोवर भवन भी बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि अर्द्धकुंभ 2019 से पहले गंगा को स्वच्छ करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है. केंद्र के साथ मिल कर गंगा को साफ किया जा रहा है.

कुलदीप यादव बने, भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज, विराट कोहली ने मुंह की खाई

राज्य सरकार ने भू-माफिया के विरुद्ध एंटी भू-माफिया स्क्वायड का गठन किया गया है. इसके तहत कई हेक्टेयर भूमि मुक्त भी करकायी जा चुकी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में वीआइपी कल्चर को खत्म किया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार काम कर रही है. इसके तहत एंटी रोमियो दस्ते का गठन किया गया. इसके साथ ही कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ भी काम किया जा रहा है. महिला हेल्पलाइन 181 का संचालन किया जा रहा है. योगी ने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वायड के गठन के बाद महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने नियुक्त किये आठ ओएसडी, देखिये किनके हैं नाम ?

योगी की उपलब्धियां

  1. जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए केंद्र से मंजूरी दी गयी है.

  2. योग दिवस पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का आयोजन लखनऊ में किया गया.

  3. स्वच्छ भारत अभियान के तहत अक्तूबर, 2018 तक उत्तर प्रदेश को खुले में शौच मुक्त करने का लक्ष्य किया गया है.

  4. मेरठ, सहारनपुर, रायबरेली, रामपुर को भी स्मार्ट सिटी में शामिल कराने की कोशिश की जा रही है.

  5. स्कूली बच्चों को ड्रेस, पुस्तकें उपलब्ध करायी जायेंगी.शिक्षकों की नई ट्रांसफर नीति लाई गई है.

  6. योगी ने कहा कि युवाओं को कौशल विकास के माध्यम से नौकरी देने पर जोर दिया जा रहा है.

  7. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे भी बनाया जायेगा.

  8. लखनऊ मेट्रो का संचालन जल्द शुरू होगा. मेरठ समेत कई शहरों में मेट्रो रेल की सेवा शुरू होगी.

9.राज्य में वीआईपी कल्चर खत्म किया, लाल-नीली बत्ती के प्रयोग को समाप्त किया.
10. 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस मनाने का निर्णय लिया गया.

प्रेस को ताकत उन लोगों से मिलती है, जिनकी हम आवाज उठाते हैं, न कि सरकार से-सीमा मुस्तफा