Breaking News

मोदी की अमेरिका यात्रा से भड़का चीन कहा टूल’ की तरह इस्तेमाल हो रहा भारत

बीजिंग/नई दिल्ली, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्हाइट हाऊस में बड़ी गर्मजोशी के साथ स्वागत हुआ। दोनों नेताओं के बीच काफी अच्छा बॉडिंग दिखी। वहीं मोदी के अमेरिका दौरे से चीन काफी चिढ़ गया है। चीन की ओर से कहा गया कि अमेरिका भारत को चीन के खिलाफ एक टूल की तरह इस्तेमाल कर रहा है। चीन ने कहा कि अमेरिका ने कभी भी सुरक्षा परिषद में भारत की जगह के लिए कोई ठोस दावेदारी नहीं की है।

अखिलेश यादव क्यों बोले ?- ज्यादा नही दे सकते, इस पर केस हो जायेगा और हम पर भी

अखिलेश यादव ने, सोशल मीडिया पर यह गाना पोस्ट कर, उठाया बड़ा सवाल

चीन के सरकारी अखबार में छपे एक लेख में लिखा कि अमेरिका की ओर से एक नोट में कहा गया था कि भारत अमेरिका का एक सच्चा दोस्त है, इससे यह साफ था कि अमेरिका बीजिंग पर निशाना साधने के लिए नई दिल्ली का इस्तेमाल करेगा। अखबार ने आगे लिखा कि भारत भले ही इस पर थोड़ा गर्व महसूस कर सकता है कि वह अमेरिका का अहम साथी बन रहा है लेकिन यह अमेरिका की ओर से एक ट्रैप है जिसमें भारत का सिर्फ इस्तेमाल किया जा रहा है और कुछ नहीं।

अखिलेश यादव को नही भाया, मुख्यमंत्री योगी का यह व्यवहार, पूछा- क्यों तोड़ी परंपरा ?

भूपेन्द्र यादव की अध्यक्षता वाली प्रवर समिति मे बनी आम सहमति, पिछड़ा वर्ग आयोग को मिलेगा संवैधानिक दर्जा

चीन ने कहा कि भारत-अमेरिका की दोस्ती बराक ओबामा कार्यकाल से गहन है। ओबामा ने तब भारत को सुरक्षा परिषद में सीट दिलवाने का वादा किया था लेकिन उस वादे पर कुछ भी कुछ प्रैक्टिकल नहीं हुआ। अब क्टा ट्रंप भारत को वो सीट दिला पाएंगे। इतना ही नहीं चीन ने साथ ही ट्रंप पर सवाल उठाए कि क्या वे पाकिस्तान पर आतंकी संगठनों को लेकर दबाव बनाएंगे जिसको लेकर भारत भी कई बार आरोप लगा चुका है।

लखनऊ मे तोड़ी गई, गौतम बुद्ध की प्रतिमा, बौद्ध अनुयायियों ने किया, विरोध प्रदर्शन

 मौजूदा राजनैतिक स्थिति और सामाजिक न्याय पर, तेजस्वी यादव का बड़ा बयान

अगर इस पूरे मुद्दे पर नजर दौड़ाए तो इसका जवाब न ही होगा, जिससे साफ जाहिर है कि भारत का बस यूज हो रहा है। चीन ने लिखा कि अमेरिका सिर्फ चीन के कारण भारत के करीब आ रहा है जबकि अंदर से यह दोस्ती उतनी गहरी नहीं है जितनी ऑस्ट्रेलिया और जापान की है। अखबार ने साथ ही लिखा न ही भारत चीन का अच्छा दोस्त बन पाया। मोदी-ट्रंप के बीच कई मुद्दों पर हुई बात:- मोदी और ट्रंप के बीच पहली मुलाकात में द्विपक्षीय और वैश्विक हित के तमाम मुद्दों पर बात हुई। साझा वक्तव्य में दोनों नेताओं ने सहयोग को नए मुकाम तक ले जाने और आतंकवाद के खात्मे के लिए मिलकर काम करने की प्रतिबद्धता जताई।

अखिलेश यादव का बीजेपी पर तीखा हमला, कहा-राम -राम जपना, पराया काम अपना