Breaking News

उप्र में बारिश से तापमान गिरा, गर्मी व उमस से राहत

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सोमवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। पिछले दो दिनों से रूक-रूककर हो रही बारिश की वजह से हालांकि गर्मी व उसम से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान और बारिश होने के आसार हैं। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे और रूक-रूककर बारिश का दौर जारी रहेगा।

अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है। बीच-बीच में धूप निकलने से उमस का अनुभव भी होगा। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है। लखनऊ के अतिरिक्त सोमवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 20 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर का 22 डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का 24 डिग्री सेल्सियस और झांसी का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि मानसून आ जाने से अच्छी बारिश होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञ चंद्रकांत उपाध्याय ने बताया कि बारिश होने से किसान खुश हैं और खासतौर से धान की फसल के लिए यह अच्छा है। अच्छी बारिश होने से धान की फसल का रकबा बढ़ेगा और इससे उत्पादन भी अच्छा होगा।