Breaking News

फाइटर विमान सुखोई-30 मे उडान भरने वाली, पहली मंत्री बनी निर्मला सीतामरण

जोधपुर,  रक्षा मंत्री निर्मला सीतामरण ने जोधपुर के हवाई अड्डे से भारतीय वायुसेना के लडाकू विमान सुखोई 30 एमकेआई में उडान भरी। निर्मला सीतारमण ने जोधपुर एयरबेस से सुपरसोनिक लड़ाकू विमान सुखोई-30एमकेआई में को-फ्लाइट के रूप में उड़ान भरा।  इसके साथ ही वे ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला मंत्री बन गयीं।

समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर लगाया मुसलमानों के दमन का आरोप, की ये बड़ी घोषणा…

पीएम मोदी ने नेतन्याहू संग किया रोड शो, चलाया चरखा, पतंग भी उड़ायी

उड़ान भरने से पहले सीतारमन का टेस्ट हुआ और यात्रा के दौरान उन्हें वायुसैनिकों के लिए निर्धारित जी-सूट पहनाया गया।रक्षा सूत्रों के अनुसार रक्षामंत्री पायलट का जी सूट पहनकर कॉकपिट में बैठीं। उड़ाने भरने से पहले उन्‍होंने फाइटर पायलट्स से भी मुलाकात की।

अखिलेश यादव का एक ट्विट और कई निशाने, पर जानिये क्यों बौखला गये मोदी- भक्त ?

अखिलेश यादव ने समझाया आलू का अर्थशास्त्र, कहा- भाजपा को हिसाब तो देना ही पड़ेगा…

  देश की पहली रक्षामंत्री बनने के बाद सीतारमण गत 26 दिसम्बर को सुखाई से उड़ान भरने का कार्यक्रम तय था,लेकिन वे हिमाचल प्रदेश चुनाव के बाद पर्यवेक्षक के तौर पर मुख्यमंत्री चयन में व्यस्त थी । सूत्रों के अनुसार वह अभियान की तैयारियों और युद्धक क्षमताओं की समीक्षा कर रहीं हैं।सुखोई-30 एमकेआई परमाणु सक्षम विमान है, जो दुश्मन के क्षेत्र में अंदर तक घुस सकता है।

नोटबंदी के 14 महीने बाद भी बदले जा रहे नोट, कानपुर मे लगभग सौ करोड़ के पुराने नोट बरामद

लालू के दामाद राहुल यादव बोले- मोदी के दिमाग मे बैठा है, लालू यादव का डर..

वायु सेना में सबसे आगे रहने वाला सुपरसोनिक लड़ाकू विमान सुखोई-30 एमकेआई पलक झपकते ही दुश्मन को आसमान में ही ढेर करने की क्षमता रखता है। महज बीस मिनट में पाकिस्तान में जाकर हमला करने में सक्षम है। इसकी रफ्तार 2200 से 2400 किलोमीटर प्रति घंटा है। एक बार में तीन हजार किलोमीटर की दूरी तक हमला बोल सकता है। हवा से हवा में ईंधन लेकर यह आठ हजार किलोमीटर तक जा सकता है। यह आठ हजार किलोग्राम भार के 14 बम ले जा सकता है।

यूपी मे आम आदमी पार्टी, दो कामों से, सांप्रदायिकता ताकतों से करेगी मुकाबला-संजय सिंह, सांसद

योग गुरु रामदेव का नया धमाका-हरिद्वार से हर द्वार तक