Breaking News

कश्मीर में टूरिस्ट की हत्या से उमर अब्दुल्ला आहत, कहा- CM नाकाम हो गईं

श्रीनगर ,  जम्मू – कश्मीर मे पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर – गुलमर्ग मार्ग पर नरबल इलाके में पथराव करने की एक घटना में तमिलनाडु से आए एक पर्यटक की हत्या की निंदा की है। उमर ने प्रदेश सरकार पर तीखा हमला करते हुए पीडीपी – भाजपा गठबंधन सरकार को विफल बताया।

नेशनल कान्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर ने ट्वीट संदेशों की एक श्रंखला में कहा , ‘‘ हमने वाहन पर पत्थर फेंक कर उसमें सवार पर्यटक की हत्या कर दी। हम प्रयास करें और इस तथ्य पर सिर जोड़ें कि हमने एक पर्यटक पर , एक मेहमान पर पथराव कर उसकी हत्या कर दी जबकि हम पत्थरबाजों और उनके तरीकों का महिमामंडन करते हैं।  चेन्नई से ताल्लुक रखने वाला 22 वर्षीय आर . तीरूमणि कल सुबह नरबल में पथराव की एक घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। बाद में श्रीनगर के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा , ‘‘ चेन्नई का यह नौजवान मेरे चुनाव क्षेत्र में मरा और जहां मैं इन गुंडों , उनके तरीकों या विचारधारा की हिमायत नहीं करता , मुझे बहुत , बहुत अफसोस है कि ऐसा हुआ और वह भी उस इलाके में जिसका 2014 से प्रतिनिधित्व करने का मुझे फख्र है। उन्होंने पथराव में हंडवाड़ा में घायल एक लड़की के शीघ्र स्वास्थ्यलाभ की भी कामना की।

उन्होंने प्रदेश सरकार पर तीखा हमला करते हुए पीडीपी – भाजपा गठबंधन सरकार को नाकाम बताया। उमर ने कहा , ‘‘ जम्मू – कश्मीर सरकार नाकाम हो गई है। मुख्यमंत्री  नाकाम हो गईं। भाजपा – पीडीपी गठबंधन नाकाम हो गया। माननीय प्रधानमंत्री  जम्मू – कश्मीर में हालात की नजाकत महसूस करें , उससे पहले कश्मीर में कितना खून बहाना होगा ?’’