Breaking News

ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो पढ़ें ये खबर, कहीं आप तो नहीं हुए इसके शिकार…..

नई दिल्ली, आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का जमाना है. लोग खरीदारी करने के लिए दुकानों के झझंट से परे रहकर ऑनलाइन शॉपिंग करने में ज्यादा जोर देते हैं. अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो सावधान हो जाएं. कहीं आप भी इस युवक की तरह धोखाधड़ी का शिकार न हो जाएं.

रेलवे की खास स्कीम,आपका ट्रेन टिकट वेटिंग होने पर भी मिलेगी कन्फर्म सीट,जानिए कैसे…

 ताजा मामला बाराबंकी से सामने आया है. जहां पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो ऑनलाइन खरीदारी करने वाले लोगों के साथ लाखों की ठगी कर चुका है. बाराबंकी पुलिस ने आकाश नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है. यह आरोपी राजधानी दिल्ली में रहकर पूरे देश में ऑनलाइन खरीदारी करने वाले लोगों के साथ ठगी का जाल फैलाए हुआ था. इस युवक ने fun2shop4u.com के नाम से एक वेबसाइट बना रखी थी. इस साइट पर ऑनलाइन शॉपिंग के लिए जो भी ग्राहक ओपन करता उसका नाम और मोबाइल नंबर इस साइट पर पहुंच जाता.

गूगल ने यौन उत्पीड़न को लेकर लिया बड़ा एक्शन,इन लोगों पर गिरी गाज

फिर इसके बाद आरोपी आकाश उस नंबर पर संपर्क करता और दीवाली के समय उस नंबर पर लकी ड्रॉ निकलने की बात कहकर लक्जरी कार, रॉयल एनफील्ड बाइक, एलईडी जैसी चीजों का लालच देकर पैसा जमा करवा लेता था. इसके बाद आरोपी का फोन बंद हो जाता. पुलिस ने बताया कि आरोपी आकाश के साथ इस ऑनलाइन फ्रॉड में कई लोग जुड़े हुए थे.

सरकार ने दिया रिलायंस ग्रुप के मालिक अनिल अंबानी को झटका…..

इसमें महाराष्ट्र निवासी निखिल मोहन के साथ एक लाख 78  हजार रुपये ठगी की गई. वहीं मध्यप्रदेश निवासी चन्दा ठाकुर 2 लाख 50 हज़ार रुपये, मध्य प्रदेश के अजय धाकड़ 1 लाख 10 हजार रुपये, पश्चिम बंगाल निवासी अचिन्त्य कुमार 1 लाख 50 हजार रुपये की ठगी के साथ उड़ीसा, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित अन्य कई राज्यों से लकी कस्टमर के नाम पर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने दिवाली के समय ऐसे लोगों से सावधान रहने की चेतावनी जारी की है.

अब फेसबुक पर आप जोड़ सकते हैं अपनी फोटो के साथ ये भी……

बाराबंकी के एसपी पीवी श्रीवास्तव ने कहा कि बाराबंकी पुलिस की साइबर सेल ने इस गिरोह का खुलासा करके आम आदमी को राहत देने का काम किया है. पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की भी मदद ली और इस काले कारनामे का भंडाफोड़ किया. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद से देश के कई राज्यों से लोग सूचना दे रहे हैं जो इसके ठगी का शिकार हो चुके हैं.

काला सागर में मिला हजारों साल पुराना जहाज , सच साबित हो सकती है यह पौराणिक कथा

आप भी ले सकेंगे पेट्रोल पंप का लाइसेंस,नियमों में होने वाला है परिवर्तन

मैं अपनी पार्टी को यह आजादी दूंगा- शिवपाल सिंह यादव

रेलवे टिकट के लिये अब लाईन लगने की जरूरत नही, इस एप्प से उठायें कई सुविधायें

चैट को सेफ रखने के लिए WhatsApp ने बनाया नया लॉक,जानिए क्या है खासियत

Google ने किया बड़ा बदलाव,ऐप डाउनलोड करने से पहले जानिए गूगल के नियम…

विदेशी करंसी पर पड़ सकती इस भारतीय महिला की छाप…