Breaking News

यूपी की कैबिनेट बैठक में लगी इन अहम प्रस्तावों पर मोहर..

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक लोकभवन में आयोजित की गई. इसमें मल्टीप्लेक्स तथा सिनेमाघरों को बड़ी राहत देने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है. इसके साथ ही दस प्रस्तावों पर मुहर लगी है.

शिवपाल यादव महागठबंधन के लिए तैयार, लेकिन रखी ये बड़ी शर्त….

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कुंभ के आयोजन और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपने बेड़े में प्रदेश भर में कुल 112 लग्जरी गाड़ियों को जोड़ने की तैयारी कर ली है. गाड़ियों की खरीद की बात करें तो कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि राज्य संपत्ति विभाग के निष्प्रयोज्य वाहनों के बदले 17 नई लग्जरी कारें खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. इनमें 2.46 करोड़ मूल्य की 5 इनोवा क्रिस्टा, 5 स्कार्पियो और 7 होंडा सिटी खरीदी जाएगी.

आज भी इस गुफा में मौजूद है रावण का शव, हजारो साल बाद हुआ खुलासा…

वहीं कुंभ मेले को देखते हुए गोरखपुर और गाजियाबाद में वीवीआईपी के लिए 16 गाड़ियों को खरीदे जाने का प्रस्ताव पास हुआ है. इनमें स्कार्पियो ए-एस4, जैमर फ्री वेहिकल-2, बुलेट प्रूफ सफारी 3, टाटा सफारी स्टॉर्म ईएक्स 7 हैं. इनकी खरीद पर 6.3 करोड़ रुपए खर्च होंगे. वहीं प्रदेश भर में भी 79 गाड़ियां खरीदी जाएंगी. इन पर 16.52 करोड़ की राशि खर्च होगी.

वोडाफोन रिचार्ज पर ऐसे पाएं पूरा पैसा वापस…

1.सीतापुर में 1500 करोड़ से ज्यादा की लागत के ग्रीन फ्यूल प्रोडक्शन प्लांट से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी. ग्रीन फ्यूल प्रोडक्शन प्लांट में 500 मीट्रिक टन गन्ने और गेंहूं का वेस्ट से बायो एनर्जी प्रोडक्शन होगा, 1.75 लाख लीटर ग्रीन फ्यूल का उत्पादन होगा. बायो एनर्जी कार्यक्रम के लिए मेसर्स सनलाइट फ्यूल्स प्राइवेट लिमिटेड को लेटर ऑफ कन्फर्म देने का प्रस्ताव पास.

2. राज्य संपत्ति विभाग के निष्प्रयोज्य वाहनों के बदले 17 नई लग्जरी कारें खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी. 2.46 करोड़ मूल्य की 5 इनोवा क्रिस्टा, 5 स्कार्पियों और 7 होंडा सिटी खरीदने के प्रस्ताव पर लगी मुहर.

3. 750 मेगावाट सौर उर्जा प्लांट के लिए 10 कंपनियों के चयन और प्रति यूनिट बैंड के प्रस्ताव को मंजूरी.

4. सहकारी चीनी मिलों को किसानों के भुगतान के लिए 2703 करोड़ रुपए की स्टेट गारंटी शुल्क में छूट देने के प्रस्ताव पर मुहर.

SBI बैंक का बड़ा एेलान, फ्री में दे रहा है पेट्रोल….

5. 5 साल तक के बच्चों में अतिकुपोषण दूर करने के लिए मुख्यमंत्री सुपोषण घक योजना शुरू करने के प्रस्ताव पर लगी मुहर. 10 अति पिछड़े जिलों के 28 ब्लॉक में योजना की शुरुआत होगी. योजना की नो़डल एजेंसी बाल विकास मंत्रालय होगी.

6. कुंभ मेले में 3 स्थानों पर निर्माण कराने के प्रस्ताव पर लगी मुहर. वेणीमाधव मंदिर, पंच दिगंबर, अनी अखाड़ा, ब्रह्मचारी अखाड़ा परिसर में शौचालय और कमरों के निर्माण के लिए नगर विकास को दिए गए कुंभ मेला बजट में से 3.21 करोड़ की लागत से कराया जाएगा निर्माण.

7. सिंगल और मल्टीस्क्रीन सिनेमाघरों को प्रोत्साहन के लिए दिए जाने वाले अनुदान की प्रक्रिया निर्धारण के प्रस्ताव को मिली मंजूरी.

8. पंडित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के परिसर में गुरु श्री गारखनाथ शोधपीठ के निर्माण पर मंजूरी प्रदान की गई.

खुशखबरी,अब इस हाउसिंग स्कीम के तहत आपको मिलेगा आपके सपनों का घर….

9. कुंभ मेले को देखते हुए गोरखपुर और गाजियाबाद में वीवीआईपी के लिए 16 गाडि़यों को खरीदे जाने का प्रस्ताव पास. स्कार्पियो ए-एस4, जैमर फ्री वेहिकल-2, बुलेट प्रूफ सफारी 3, TATA SAFARI STORME EX की संख्या 7 हैं। 6.3 करोड़ की राशि होगी खर्च.

10. प्रदेश भर में भी 79 गाड़ियां खरीदी जाएंगी। 16.52 करोड़ की राशि से खरीदी जाएंगी गाड़ियां.

SBI में है खाता तो 30 नवंबर तक निपटा लें ये काम, वरना…

सावधान,आपके SIM से ही मिनटों में आपके अकाउंट से गायब हो सकते हैं सारे पैसे ,जानिए कैसे..

इस महीने बढ़ सकती है इन सरकारी कर्चमारियों की सैलरी…

डेबिट कार्ड को लेकर बैंकों ने शुरू की ये नई सुविधा,अब नहीं हो सकेगा फ्रॉड…