Breaking News

अबैकस पब्लिक स्कूल का स्थापना दिवस धूमधाम से मना, बच्चों ने दी आकर्षक प्रस्तुतियां no

लखनऊ, राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज स्थित अबेकस पब्लिक स्कूल का 13 वां स्थापना दिवस आज विभिन्न शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया गया।कार्यक्रम में स्कूल के शत प्रतिशत बच्चों ने भाग लिया बच्चों ने अभिभावकों के समक्ष एक से एक अच्छे कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एसआरएस आदित्य, पूर्व डीआईजी व सेवानिवृत्त आईपीएस ने दीप जलाकर किया। उसके बाद बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना नृत्य के द्वारा प्रस्तुति की गई।

बच्चों ने शैक्षिक कार्यक्रम के अंतर्गत हिंदी अंग्रेजी गणित विज्ञान कंप्यूटर सहित कई विषयों के बारे में विभिन्न प्रकार के मामलों के माध्यम से एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। जिसे देखकर अभिभावकों ने बच्चों की खूब सराहना की बच्चों की प्रतिभा को देखकर अभिभावक आश्चर्यचकित हो गए।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों ने ओ माय फ्रेंड गणेशा, आई लाइक टू डांस, क्लैप योर हैंड क्लैप योर हैंड, संदेशे आते हैं , दिल है छोटा सा,  एक बटा दो, दो बटा चार,  अधरम मधुरम , अपने मां बाप का तू दिल न दुखा, कितना मुश्किल है इनको समझाना , चाइल्ड लेबर, राइट टू एजुकेशन, तू मेरी मैया मैं हूं तेरा लाला, सेपस डांस, ए खुदा तू बता तेरा नाम क्या है,  तू है शक्ति, सागर में इतना पानी आदि गानों पर मनमोहक नृत्य के माध्यम से दर्शकों का मन मोह लिया। अभिभावकों ने तालियां बजाकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर एसआरएस आदित्य पूर्व डीआईजी उपस्थित थे। विशेष अतिथि के तौर पर प्रेम कांत तिवारी तबस्सुम एफएम समाचार संपादक आकाशवाणी लखनऊ भी उपस्थित थे । उन्होंने प्रबंधक व प्रधानाचार्य को स्थापना दिवस की बधाई दी । कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि छोटे-छोटे बच्चों को सिखाने खाने में शिक्षिकाओं ने अथक परिश्रम किया है, जिसका परिणाम आज सामने देखने को मिला है ।

कार्यक्रम में विद्यालय की शिक्षिका पिंकी मिश्रा , आरफा, नाजिया, मंतशा , सौम्या शुक्ला, दिव्या , नीतू सिंह , शमीम, दीक्षा पांडे, अनम्ता, शगूफी , आराधना दुबे , सदफ फातिमा, इरम, रीता, नेहा आदि ने बच्चों को सिखाने में भरपूर सहयोग प्रदान किया ।

अतिथियों का स्वागत विद्यालय के प्रबंधक ओम प्रकाश साहू प्रधानाचार्य श्रीमती कमला साहू ने किया।