Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार….

नई दिल्ली,चुनाव में अपने जन्म स्थान के बारे में गलत जानकारी देने के आरोप में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे एवं पूर्व विधायक अमित जोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस ने आज अमित को उनके आवास मरवाही सदन से गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि अमित जोगी पर साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को अपने जन्म स्थान के बारे में गलत जानकारी देने के आरोप हैं।

यूपी के इस सरकारी स्कूल के बच्चों का दिमाग है गुगल से भी तेज….

अब यूपी में लखनऊ के बाद इस शहर में चलेगी मेट्रो….

पुलिस से प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, इस वर्ष फरवरी महीने में भाजपा की ओर से मरवाही विधानसभा सीट से प्रत्याशी रही समीरा पैकरा ने जिले के गौरेला थाना में अमित जोगी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि अमित जोगी वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपने शपथपत्र में जन्म स्थान गौरेला क्षेत्र का सारबहरा गांव बताया था जबकि वह अमेरिका में पैदा हुए थे। शिकायत में यह भी कहा गया है कि जोगी ने गलत तरीके से सारबहरा गांव में जन्म होने का प्रमाण पत्र हासिल किया।

मोदी सरकार ने की इन अधिकारियों की छुट्टी,देखे लिस्ट….

इस दुकान के समोसे में निकली छिपकली….

पुलिस की मानें तो अमित जोगी को छह महीने तक चली जांच के बाद गिरफ्तार किया गया है। वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की उम्‍मीदवार रही समीरा ने जोगी की जाति और उनके जन्म स्थान के सिलसिले में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिस अदालत ने इस साल जनवरी में छत्तीसगढ़ की तत्कालीन विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने का हवाला देते हुए खारिज कर दिया था। समीरा के साथ कुछ लोगों ने बीते सोमवार को बिलासपुर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के सामने जोगी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था।

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर….

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

जाति प्रमाण पत्र के मामले में अमित जोगी के पिता भी आरोपों और जांच की जद में हैं। बीते दिनों जाति प्रमाण पत्र के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) के खिलाफ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर जिले (Bilaspur district) में एक एफआईआर दर्ज हुई थी। यह एफआइआर उच्च स्तरीय प्रमाणीकरण छानबीन समिति द्वारा जोगी के कंवर आदिवासी होने के प्रमाण पत्र को खारिज करने के बाद दर्ज की गई थी। इस महीने की 23 तारीख को उक्‍त आदेश जारी किए गए थे।

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….