Breaking News

योगी आदित्यनाथ सरकार के एक और मंत्री, आज समाजवादी पार्टी में होंगे शामिल

लखनऊ,  योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले एक और मंत्री आज होंगे। उन्होंने सरकार पर दलितों, पिछड़ों और किसानों के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया था।

योगी सरकार में वन और पर्यावरण मंत्री रहे दारा सिंह चौहान आज समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। चौहान ने 12 जनवरी को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले योगी सरकार से इस्तीफा देने वाले कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्मसिंह सैनी के साथ-साथ कई विधायक शुक्रवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे।

समाजवादी पार्टी में शामिल होने के फैसले पर दारा सिंह चौहान ने कहा है कि जिन लोगों ने मुझे चुना और जो लोग मुझे चाहते हैं, मेरा समर्थन करते हैं उन सभी से राय लेने के बाद ये फैसला लिया गया है। सभी ने कहा कि जो दल दलितों और पिछड़े वर्ग को साथ लेकर चल सकता है वो समाजवादी पार्टी है।

चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़ने के सवाल पर दारा सिंह चौहान ने कहा था कि पार्टी ने सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया था। लेकिन पिछड़े समाज के लोगों का कोई विकास नहीं हुआ। जबकि इस समुदाय ने बड़ी संख्या में बीजेपी को समर्थन देने का काम किया था। इस वजह से इतने बड़े बहुमत से सरकार बनकर आई। लेकिन दलितों और गरीबों के साथ खिलवाड़ हुआ. ये सभी लोग आज आहत हैं। मैंने इनकी आवाज उचित फोरम पर उठाई, लेकिन जब देखा कि सरकार अनदेखी कर रही है तो मैंने ये फैसला लिया।