Breaking News

विश्व एड्स दिवस पर 1 दिसम्‍बर से आयोजित होगी जागरूकता गतिविधियां

देवास,  मध्यप्रदेश के देवास जिले में विश्व एड्स दिवस पर 1 दिसंबर से 7 दिसंबर तक विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से एड्स जागरूकता का प्रचार प्रसार किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एमपी शर्मा ने बताया कि कलेक्टर चन्‍द्रमौली शुक्‍ला के मार्गदर्शन में 01 दिसंबर से विश्व एड्स दिवस का आयोजन किया जावेगा। यह आयोजन 7 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान 1 दिसंबर को जिला जेल देवास में जेल के बंदियों एवं कर्मचारियों के लिए एचआईवी एवं कोविड-19 जागरूकता तकनीकी सत्र निःशुल्क, मास्क एवं रेड रिबन का वितरण, जांच एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन एवं तांगा रथ के माध्यम से शहर में एचआईवी/एड्स जागरूकता का प्रचार-प्रसार किया जायेगा।

जिला चिकित्सालय प्रागंढ एवं कलेक्टर कार्यालय के सामने हस्ताक्षर अभियान एवं शाम को कैंडल मार्च का आयोजन किया जायेगा। 3 दिसंबर को अमलतास मेडिकल कालेज देवास में मेडिकल एवं नर्सिग कालेज के विद्यार्थियों, कर्मचारियों के लिए एड्स जागरूकता तकनीकी सत्र, वाद विवाद प्रतियोगिता एवं नुक्कड नाटक तथा रंगोली कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। 02 दिसंबर से 07 दिसंबर तक उपजेल कन्नौद, बागली, सोनकच्छ में जेल के बंदियो एवं कर्मचारियों के लिए एड्स कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। 05 दिसंबर 2020 को औद्योगिक क्षेत्र एवं मजदूर चौराहे पर एड्स जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।