Breaking News

यूपी में शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में रविवार से दो दिनों तक 48 घंटों लिए बार-शराब ठेका, मॉडल शॉप सब बंद रहेगा.  ऐसा उत्तर प्रदेश विधान परिषद के शिक्षक व स्नातक खण्ड निर्वाचन क्षेत्र की 11 सीटों पर आगामी पहली दिसम्बर को होने वाले मतदान के लिए हो रहा है।

29  की शाम से देसी व अंग्रेजी शराब, बीयर की दुकानें, माडल शाप, भांग की दुकानें बंद रहेंगी। यह ड्राई डे प्रदेश के 72 जिलों में रहेगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार उन्नाव, कानपुर नगर व कानपुर देहात में यह ड्राई डे लागू नहीं रहेगा। इसी क्रम में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने भी विज्ञप्ति जारी कर उक्त ड्राई डे की घोषणा की है।

आपको बता दें कि विधान परिषद की जिन 11 सीटों पर 1 दिसंबर को वोटिंग होनी है. उसमें 6 शिक्षक और 5 स्नातक क्षेत्र की हैं। ये सीटें 6 मई को खाली हो गईं थीं लेकिन कोरोना वायरस की वजह से सही समय पर चुनाव नहीं हो पाया। जिन 11 सीटों पर विधानपरिषद के चुनाव होने हैं उनमें आगरा, लखनऊ, वाराणस और मेरठ में शिक्षक और स्नातक सीट पर वोटिंग होनी है। वहीं इलाहाबाद-झांसी में स्नातक के लिए, बरेली-मुरादाबाद और गोरखपुर-फैजाबाद में शिक्षक के लिए वोटिंग होनी है।भाजपा ने इन 11 सीटों में से 9 पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वाराणसी और गोरखपुर में भाजपा ने प्रत्याशी नहीं उतारा है। इससे पहले वाराणसी और इलाहबाद-झांसी की स्नातक क्षेत्र पर बीजेपी का कब्जा था और आगरा पर सपा का दबदबा था।