Breaking News

बैंक ने ग्राहकों के लिए शुरू की अॉन-अॉफ की सुविधा….

नई दिल्ली,  फ्रॉड से बचने के लिए डेबिट कार्ड को लेकर बैंकों ने ये नई सुविधा शुरू की है. तकनीक में होती उन्नति के कारण तकनीकी अपराधों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। लगभग रोजाना ऐसे अपराधों की खबरें मिलती रहती है जिसमें एटीएम, डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिए धोखाधड़ी करके पैसे निकाले जाते हैं। बैंक लगातार अपने ग्राहकों को मैसेज और ईमेल के जरिए सतर्क करते रहते हैं। इसके अलावा आपकी हर ट्रांजेक्शन के बारे में आपको जानकारी भेजी जाती है। इसके बावजूद आपको थोड़ा और सतर्क रहने की जरुरत है।

SBI बैंक ने अपनी इन सेवाओं में कर दिए हैं बड़े बदलाव…

भारतीय स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक ने पिछले दो सालों में अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा कड़े इंतजाम किए हैं ताकि आपका पैसा सुरक्षित रहे। एसबीआई ने एसबीआई क्विक नाम से एक ऐप लांच किया है। जिसके जरिए आप अपने डेबिट कार्ड को आसानी से ऑन या ऑफ कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको ऐप इंस्टॉल करनी होगी, जिसके बाद आप कार्ड को जब चाहें तब ऑन और ऑफ कर सकते हैं।

आज इतने रुपय सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल,रेट जानकर रह जाएगें हैरान…..

हालांकि यदि आप ऐप को इंस्टॉल करना नहीं चाहते हैं तो आप इसी काम को केवल एक मैसेज के जरिए भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको SWON/SWOFFATM/POS/ECOM/INTL/DOM स्पेस और कार्ड के आखिरी चार अंक लिखकर अपने बैंक में पंजीकृत नंबर से 09223966666 पर मैसेज भेजना है। इसी तरह यदि आपके पास आईसीआईसीआई का क्रेडिट या डेबिट कार्ड है तो आप आईमोबाइल ऐप के जरिए इसे नियंत्रित कर सकते हैं।

यूपी में हुए कई आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर,देखें लिस्ट…

एक्सिस बैंक के कार्ड को आप जब उपयोग नहीं कर रहे हैं तब स्विच ऑफ कर सकते हैं। बैंक के इस फीचर का नाम टोटल कंट्रोल है। यह ग्राहकों को अपने कार्ड फीचर्स को इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, एटीएम और फोन बैंकिंग आईवीआर के जरिए खुद मैनेज करने की सुविधा देता है। टोटल कंट्रोल के जरिए ग्राहक अपनी सीमा तय कर सकते हैं, घरेलू और अतंरराष्ट्रीय खर्च प्रयोग को चुन सकते हैं, कार्ड को ऑन-ऑफ कर सकते हैं और यहां तक कि अपने कार्ड को बदल तक सकते हैं।

यूपी में बदला एक और शहर का नाम….

महिला के पेट से निकाला गया कंगन, चूड़ियां, चेन, मंगलसूत्र सहित और भी बहुत कुछ..

नकाब पहनकर स्कूल में मुस्लिम टीचर को पढ़ाना पड़ा भारी,जारी किया ये फरमान….

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर, मंत्रियों के मंत्रालयों मे हुआ ये फेरबदल

आसमान में दिखाई दी तेजी से उड़ती हुई रहस्यमयी चमकीली वस्तु,अब हो सकता है…

ये रेलवे स्टेशन होगा राम मंदिर स्वरूप जैसा….

इस कंपनी ने बेचा 5 मिनट में 21 हजार करोड़ रुपये का समान

सरकार बैन कर सकती है शराब और मीट….

प्रियंका चोपड़ा और निक की शादी से पहले बड़ा धमाका, आखिर मिल गया…?

कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, घर मे घेरा मुख्यमंत्री को, अरुण यादव को उतारा मैदान में

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com