Breaking News

आलू खरीदने से पहले हो जाईये सावधान, बिक रहा है खतरनाक जानलेवा आलू

नयी दिल्ली, यदि आप आलू खरीद रहें हैं तो सावधान हो जाईये, कहीं आप खतरनाक जानलेवा आलू तो नहीं घर ला रहें हैं।

मुनाफाखोर खराब आलू में खतरनाक रसायन मिलाकर उसे महंगे दामों पर नया पहाड़ी आलू बताकर बेच रहे हैं। डॉक्टरों एवं विशेषज्ञों ने इस मिलावटी आलू से लीवर, गुर्दा आदि के प्रभावित होने के साथ साथ इससे कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी तक होने की आशंका जताई है।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने राजधानी में खतरनाक रसायन की मिलावट वाले आलू की बिक्री पर गंभीर चिंता जताते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल से मांग की है कि आम लोगों की सेहत को भारी नुकसान पहुंचाने के इस धंधे में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

श्री बैजल को शनिवार को लिखे पत्र में श्री बिधूड़ी ने कहा कि मुनाफाखोर खराब आलू में खतरनाक रसायन मिलाकर उसे महंगे दामों पर नया पहाड़ी आलू बताकर बेच रहे हैं। डॉक्टरों एवं विशेषज्ञों ने इस मिलावटी आलू से लीवर, गुर्दा आदि के प्रभावित होने के साथ साथ इससे कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी तक होने की आशंका जताई है।

नेता विपक्ष ने मांग की कि इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को दी जाए ताकि इस खतरनाक धंधे में शामिल लोगों को बेनकाब कर उनकी धड़-पकड़ की जा सके। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य जताया कि दिल्ली सरकार के तहत आने वाली आजादपुर मंडी में इस प्रकार की गड़बड़ी की बात सामने आने के बावजूद दिल्ली सरकार ने इस धंधे को रोकने की कोई भी पहल नहीं की है। उन्होंने कहा कि कमाल की बात तो यह भी है कि यह मिलावटी आलू ग्राहकों को प्रति किलो 10 से 15 रुपये प्रति किलो महंगा बेचा जा रहा है।