उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में नयेअध्यक्षों की नियुक्ति कर, बीजेपी ने दिये बड़े संकेत

नई दिल्ली,  भारतीय जनता पार्टी ने आज अहम फेरबदल करते हुए उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में नए पार्टी अध्यक्षों की नियुक्ति की है। स्वतंत्र देव सिंह को उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाया गया है तो चंद्रकांत पाटिल को महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

भारतीय जनता पार्टी ने आज अहम फेरबदल करते हुए उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में नए पार्टी अध्यक्षों की नियुक्ति की है। स्वतंत्र देव सिंह को उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाया गया है तो चंद्रकांत पाटिल को महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। स्वतंत्र देव सिंह योगी सरकार में परिवहन मंत्री और मध्य प्रदेश के प्रभारी भी हैं।

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

पार्टी में स्वतंत्र देव सिंह को बेहद साधारण व्यक्तित्व का धनी माना जाता है। इसके पहले वे यूपी भाजपा में प्रदेश महामंत्री, प्रदेश उपाध्यक्ष और युवा मोर्चा के अध्यक्ष रहे हैं। वे लंबे समय तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने मध्यप्रदेश में भाजपा की चुनावी कमान संभाली थी और 29 में से 28 सीटें जिताकर शानदार प्रदर्शन किया था।

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

उत्तर प्रदेश में महेंद्रनाथ पांडेय के केंद्र सरकार में जाने की वजह से पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए नए चेहरे की तलाश कर रही थी। मध्यप्रदेश में भाजपा की जीत इस मायने में भी अर्थपूर्ण है कि कुछ ही महीने पहले मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। मौजूदा नियुक्ति को उनके उसी शानदार परिश्रम का फल बताया जा रहा है। वैसे खास यह भी है कि इसी वर्ष यूपी मे विधानसभा की 12सीटों पर उप चुनाव भी होने हैं।

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

वहीं, महाराष्ट्र में अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे रावसाहेब पाटिल ने केंद्र सरकार में मंत्रालय मिलने के चलते इस्तीफा दे दिया था। अब यह जिम्मेदारी चंद्रकांत पाटिल को दी गई है। महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चंद्रकांत दादा पाटिल भी महाराष्ट्र भाजपा के कद्दावर नेता हैं। वे भी बेहद साधारण परिवार से आते हैं। प्रदेश संगठन में अनेक पदों पर रहने के अलावा वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता रहे हैं।

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

शुरुआती दौर के बाद वे एबीवीपी के पूर्णकालिक कार्यकर्ता बन गए थे। इस साल हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत के बाद उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय और महाराष्ट्र के पार्टी अध्यक्ष रावसाहेब पाटिल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। भाजपा की ‘एक व्यक्ति एक पद’ नीति के तहत दोनों प्रदेश अध्यक्ष के पद पर  बने नहीं रह सकते थे।

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….