Breaking News

मुख्यमंत्री योगी से मिले बौद्ध भिक्षु, इस खास मुद्दे पर हुई चर्चा

कुशीनगर , उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली के विश्वस्तरीय एवं समेकित विकास के लिए बौद्ध भिक्षु संघ का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी से से मिला।

बौद्ध भिक्षुओं के साथ प्रदेश सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री व सदर विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य भी थे। भिक्षुओं ने कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान शुरू कराने के लिए तेजी से प्रयास किए जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार जताया।

अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के पूर्व अध्यक्ष एवं श्रीलंका बुद्ध विहार के संचालक भंते नंदरतन ने बताया कि मुख्यमंत्री से बातचीत में कुशीनगर के समेकित विकास के लिए कार्ययोजना की बात सामने आई है। देश-विदेश के पर्यटकों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए धन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसमें कुशीनगर ही नहीं, बल्कि बुद्धिस्ट सर्किट के कपिलवस्तु, सारनाथ, संकिसा, श्रावस्ती समेत प्रदेश के अन्य प्रमुख बौद्ध तीर्थस्थल शामिल हैं।

बौद्ध भिक्षुओं ने मुख्यमंत्री को अपनी व्यक्तिगत समस्याओं से भी अवगत कराया। इस अवसर पर बौद्ध भिक्षु संघ के अध्यक्ष व अग्ग महापंडित भिक्षु ज्ञानेश्वर, भंते अशोक, भंते नंदा आदि मौजूद रहे।