Breaking News

हरियाणा में कोरोना मामलों की बढ़ कर कुल हुई 119

चंडीगढ़, हरियाणा में कोरोना से संक्रमित मरीजों के आज 23 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में इनकी कुल संख्या बढ़ कर 119 तक पहुंच गई है। वहीं इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है और 15 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज यहां जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। राज्य में इस तरह कोरोना के अब सक्रिय मामले अब 104 हैं। राज्य में विदेश से लौटे लोगों की पहचान का आंकड़ा अब 19629 तक पहुंच गया है। राज्य में कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आये लोगों की संख्या भी बढ़ कर 812 हो गई है।

ऐसे में विदेश से लौटे और कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आये कुल 18204 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 4114 लोगों से क्वारंटाईन अवधि पूरी कर ली है तथा शेष 20441 लोग निगरानी में हैं। राज्य में कोरोना जैसे लक्ष्णों को लेकर 588 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। अब तक 2285 कोरोना संदिग्धों के नमूने जांच के लिये भेजे गये जिनमें से 1697 नेगेटिव तथा 119 पॉजिटिव पाये गये। 469 सैम्पल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। 119 पॉजिटिव मरीजों में से 15 को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है तथा दो ही मौत हुई है।

बुलेटिन के अनुसार 119 पॉजिटिव मामलों में से छह श्रीलंकाई, नेपाल, थाईलैंड, इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका से एक-एक, 11 उत्तरप्रदेश, छह तमिलनाडू, सात बिहार, पांच केरल, चार पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और जम्मू कश्मीर तीन-तीन, तेलंगाना-दो, पंजाब, कर्नाटक, चेन्नई, असम का एक-एक मामला शामिल है।

कोरोना के नूंह से आज 16 और फरीदाबाद से सात नये मामले सामने आये। इस तरह नूंह में 30, पलवल में 26, फरीदाबाद में 21, गुरूग्राम में 18, करनाल में पांच, पानीपत में चार, सिरसा और अम्बाला में तीन-तीन, भिवानी और पंचकूला में दो-दो, हिसार, कैथल, सोनीपत, रोहतक और चरखी दादरी में एक-एक पॉजिटिव मामले सामने आया है।

कुल पॉजिटिव मामलों में से गुरूग्राम में नौ, पानीपत में तीन तथा फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत में एक-एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। राज्य में करनाल और रोहतक से एक-एक मौत होने की बुलेटिन में जानकारी दी गई है।