Breaking News

देवबंद : कोरोना जांच के काम में लायी जायेगी तेजी, सघन अभियान चलाये जाने के निर्देश

सहारनपुर , उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिला प्रशासन ने देवबंद क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सैंपल लेने का सघन अभियान चलाये जाने के निर्देश दिए है।

मंडलायुक्त संजय कुमार ने बताया सैम्पल लेने के सघन अभियान की सफलता के लिए धर्म गुरूओ, सभ्रांत नागरिको तथा जनप्रतिनिधियों की मदद ली जाये। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि देवबंद स्थित डा डीके जैन के अस्पताल में पिछले 15 दिनों में ईलाज कराने वाले लोगों को चिन्हित कर उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई जाए।

उन्होंने संक्रमित मरीजों को रिसोर्ट में आइसोलेशन सुविधा उपलब्ध कराने पर संतोष व्यक्त किया हालांकि देवबंद में संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुये मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि देवबंद में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सघन अभियान चलाया जाए। डोर-टू-डोर जांच कराई जाए। जांच कार्य में यदि कहीं दिक्कत है तो स्थानीय धर्मगुरूओ, जनप्रतिनिधियों की मदद ली जाए। संक्रमण के प्रति आम नागरिकों को जागरूक भी किया जाए। होम आइसोलेशन वाले मरीजों पर भी निगाह रखी जाए।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने इस अवसर पर जानकारी दी कि बिहारीगढ़ स्थित पैंचों रिसार्ट कोविड-19 मरीजों के लिए निर्धारित शुल्क पर उपलब्ध है। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि जो कोविड-19 के मरीज रिसार्ट में रहकर आइसोलेशन करना चाहते है, वहां सम्पर्क कर व्यवस्था सुनिश्चित करा सकते है। मण्डलायुक्त ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को रिसोर्ट की समुचित सुरक्षा व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। उन्होने मेडिकल काॅलेज में आक्सीजन पर रहने वाले मरीजों की संख्या को समुचित उपचार के साथ नियंत्रण में करने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि डी.के.जैन अस्पताल से ईलाज कराने वाले अधिकांश मरीज की जांच पाॅजिटिव आई है। इस पर मण्डलायुक्त ने निर्देश दिए कि पिछले 15 दिनों के भीतर इस अस्पताल मे ईलाज कराने वाले लोगों को चिन्हित कर उनकी कोविड-19 की जांच कराने के साथ ही उनकी हिस्ट्री की भी जांच करें।