Breaking News

सांसद डिंपल यादव ने कन्नौज से, तीसरी बार नामांकन किया दाखिल

कन्नौज, आज सांसद डिंपल यादव ने  लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कन्नौज में अपना नामांकन तीसरी बार दाखिल किया।

सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की प्रत्याशी डिंपल यादव समाजवादी रथ में सवार होकर नामांकन करने पहुंची। नामांकन के दौरान उनके साथ कलेक्ट्रेट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा, समाजवादी पार्टी से  राज्यसभा सदस्य जया बच्चन व सपा के मुख्य राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव  थे।

डिंपल यादव और अखिलेश यादव का काफिला लखनऊआगरा एक्सप्रेस-वे से कन्नौज पहुंचा। कन्नौज में अपना नामांकन दाखिल करने से पहले, सांसद डिंपल यादव ने गठबंधन के चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया और भव्य रोड शो किया। इस मौके पर सपा मुखिया अखिलेश यादव समाजवादी रथ पर पत्नी डिंपल और बच्चों के साथ नजर आए।

डिंपल यादव अपना पहला चुनाव फिरोजाबाद से लड़ीं थीं और हार गईं थी। बाद में उनके पति अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद अपनी जीती गई कन्नौज लोकसभा सीट उनके लिए खाली कर दी थी। इसके बाद कन्नौज से डिंपल यादव निर्विरोध जीतीं।

2014 के लोकसभा चुनाव में भी मोदी लहर में डिंपल यादव ने भाजपा के सुब्रत पाठक को हराकर जीत दर्ज की थीं। इसबार भी कन्नौज से डिंपल यादव और भाजपा के सुब्रत पाठक के बीच लड़ाई है। कांग्रेस ने डिंपल यादव के खिलाफ कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं खड़ा किया है ।