Breaking News

एक्सचेंज फॉर मीडिया के संस्थापक और चेयरमैन हैं डॉ. अनुराग बत्रा

नई दिल्ली, एक्सचेंज फॉर मीडिया के संस्थापक और चेयरमैन डॉ. अनुराग बत्रा को ‘इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन एंड साइंसेज’ का सदस्य चुना गया है। डॉ. बत्रा 60 से अधिक देशों के 900 से ज्यादा सदस्यों के उस समूह में शामिल हो गए हैं, जो दुनिया की अग्रणी टेलीविजन और मीडिया कंपनियों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अनुराग बत्रा को एक्सचेंज फॉर मीडिया को संस्थागत बनाने, मीडिया, टेलीविजन और डिजिटल से संबंधित डोमेन में एक नया और अग्रणी प्लेटफॉर्म बनाने के उनके योगदान के लिए जाना जाता है। डॉ. अनुराग बत्रा एक आंत्रप्रेन्योर, राइटर, एंजेल इन्वेस्टर, टीवी शो होस्ट हैं। ये कई बड़े मीडिया ब्रांड्स का प्रबंधन करते हैं। डॉ. बत्रा BW बिजनेसवर्ल्ड मीडिया समूह के भी चेयरमैन और एडिटर इन चीफ हैं। BW बिजनेसवर्ल्ड एक कंटेंट टेक मीडिया कंपनी है।

डॉ. बत्रा ने मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट, गुरुग्राम के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्य के तौर पर भी काम किया है। साथ ही डॉ. बत्रा कई प्रमुख मीडिया मालिकों, संपादकों, पत्रकारों के संपर्क में रहे हैं। बत्रा मीडिया, टेलीविजन और नए मीडिया के विशेषज्ञ माने जाते हैं। डॉ. बत्रा की मीडिया जगत पर एक किताब “मीडिया मोगल्स ऑफ इंडिया” 2025 में प्रकाशित होगी। डॉ. अनुराग बत्रा ने भविष्य के कई मीडिया टेक स्टार्टअप में भी निवेश किया है, जो भारतीय डिजिटल मीडिया और मीडिया टेक पर अपना प्रभाव डाल रहे हैं।

बता दें कि इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज, अमेरिका के बाहर बनाए जा रहे टेलीविजन में उत्कृष्टता को मान्यता देता है। और न्यूयॉर्क शहर में हर साल नवंबर में इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स का आयोजन करता है। अवार्ड गतिविधियों के अलावा इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन एंड साइंसेज एक मेंबरशिप आधारित संगठन है।

रिपोर्टर-आभा यादव