Breaking News

लॉकडाउन के दौरान कंटेनमेंट जोन का जायजा लेने मंडलायुक्त उतरे सड़क पर

झांसी , उत्तर प्रदेश के झांसी में बढ़ते संक्रमण के बीच दो दिन के लॉकडाउन के दौरान नियमों के पालन की स्थिति का जायजा लेने के लिए मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने महानगर के कंटेनमेंट जोन का शनिवार को औचकर निरीक्षण किया। इस दौरान लोगों के बिना मास्क यूं ही सड़कों पर निकलने और पुलिस तथा जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों के गायब मिलने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जतायी।

श्री शर्मा कंटेनमेंट क्षेत्रों में स्थिति का जायजा लेने जब सड़क पर उतरे तो लोगों को यूं ही सड़कों पर घूमते पाया और इस दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके से नदारद पाये गये। चिन्हित कंटेनमेंट जोन में सिविल डिफेंस, एनसीसी, एनएसएस सहित अन्य संस्थाओं के वॉरियर्स लगाए गए थे। परंतु मौके पर किसी को भी ना पाकर, उन्हें बेहद अफसोस हुआ। भ्रमण के दौरान मेन सड़क पर होटल खुले मिले जबकि आदेश हैं कि कोई भी प्रतिष्ठान नहीं खुलेगा। यह आदेशों का साफ-साफ उल्लंघन है। आदेशों का कड़ाई से अनुपालन कराए जाने की आवश्यकता है।

मंडलायुक्त ने आतियां तालाब, कोतवाली क्षेत्र, मानिक चौक, बड़ा बाजार, लक्ष्मी गेट, न्यू रोड, गोविंद चौराहा, मिनर्वा चौराहा, इलाइट चौराहा आदि क्षेत्र का भ्रमण किया। सभी जगह भीड़भाड़ और लोगों को भी बेमतलब घूमते पाया, उन्होंने कई स्थानों पर रुक कर लोगों से अनावश्यक घूमने और दुपहिया वाहन से घूमने का कारण भी जाना और उन्हें कोरोना वायरस से सतर्क करते हुए सुझाव दिया । मंडलायुक्त ने लोगों काे बताया कि बेमतलब घूमना सही नहीं है घर पर रहें सुरक्षित रहें। कंटेनमेंट जोन में गायों को घूमते पाए जाने पर भी उन्होंने चिंता व्यक्त की। शहर भ्रमण में शाम को होने वाली सफाई भी कहीं होते नहीं पाई गई।