Breaking News

डकैती की योजना में शामिल तीन सगी बहनों समेत आठ गिरफ्तार, हनीट्रैप में पंसाती थीं

मुरादाबाद , उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में निर्यातक के घर में डकैती के प्रयास के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी तीन सगी बहनों समेत गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक ;नगर अमित आनंद ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तीन सगी बहनें मिलकर हनीट्रैप में लोगों को फंसाती थीं, इससे पहले भी इन पर कई मामले दर्ज हैं। निर्यातक के घर नौकरानी बनकर, उसकी मुखबिरी पर ही डकैती की साजिश रची जाती थी।

उन्होंने बताया कि घटनाक्रम के अनुसार सिविल लाइन क्षेत्र निवासी निर्यातक दीपांशु गुप्ता के घर नौ जनवरी को हथियार बंद बदमाशों ने डकैती का प्रयास किया था। लेकिन घर की जागरूक महिलाओं की चौकसी के चलते बदमाशों को उल्टे पांव भागने पर मजबूर कर दिया था। सीसीटीवी कैमरों में कैद बदमाशों की तस्वीर के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो सबसे पहले घर की नौकरानी को लेकर पूछताछ की गई।

श्री आनंद ने बताया कि पूछताछ पर पुलिस को चौंकाने वाले तथ्य सामने आये। जिसमें योजना अनुसार निर्यातक के घर में पिछले तीन सालों से काम करने वाली नौकरानी शमा परवीन ने अपनी बहन सानिया को घर में आभूषण और नगदी होने की सूचना दी। दोनों बहनों ने हमसाज होकर अपनी तीसरी बहन साबिन उर्फ ललिता को भी योजना में शामिल किया और रामपुर निवासी बदमाश बब्बू को निर्यातक के घर डकैती के लिए गिरोह तैयार किया। योजना के अनुसार शमा परवीन ने घर में रहकर जरूरी सूचनाएं बदमाशों को मुहैया कराई और घर का गेट खुला रखा।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के अपराधी है और पहले भी कई मामलों में जेल जा चुके है। पुलिस के मुताबिक तीनों बहनों का यह गिरोह लोगों को हनीट्रैप में भी फंसाता था और एक बहन खुद को मीडिया से जुड़ा बताकर पैसा वसूलती थी। उत्तराखण्ड के हल्द्वानी में भी आरोपियों के खिलाफ मुदकमा दर्ज है। पुलिस ने गिरोह के सदस्यों से दो कारेंए दो तमंचेएके अलावा मोबाइल फोन और कुछ नकदी बरामद की गई। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया