Breaking News

लोकसभा चुनाव – शिवपाल यादव का सेक्युलर मोर्चा भी हो सकता है सपा-बसपा गठबंधन का हिस्सा ?

लखनऊ, लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी मे बड़ा घमासान जारी है। सत्ता पक्ष हो या विपक्ष हर दल गठबंधन के तहत ही लड़ने को प्राथमिकता दे रहा है। एेसे मे शिवपाल का समाजवादी सेक्युलर मोर्चा सपा-बसपा गठबंधन का हिस्सा  हो सकता है, ये बड़ा सवाल है।

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के मंडल कार्यालय का शिवपाल यादव करेंगे उद्घाटन

शिवपाल यादव ने घोषित किए समाजवादी सेकुलर मोर्चा के जिलाध्यक्ष, देखें पूरी लिस्ट

सूत्रों के अनुसार, यूपी मे सपा -बसपा गठबंधन  का असर उपचुनावों के नतीजों मे साफ नजर आया है। अजेय समझी जाने वाली सत्ताधारी बीजेपी भी सपा -बसपा गठबंधन के आगे कहीं ठहर नही सकी है।  एेसी स्थिति मे, यह निश्चित है कि 2019 के लोकसभा चुनावों मे यूपी की 80 सीटों पर सपा-बसपा गठबंधन के आगे, बीजेपी सहित कोई भी दल ठहर नही पायेगा।

यूपी पुलिस बेकाबू, लखनऊ में आम आदमी का किया एनकाउंटर

शिवपाल यादव का दावा, इतने दल आये सेक्युलर मोर्चे के साथ ?

लेकिन, शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अस्तित्व मे आने के बाद, यूपी की राजनीति मे बड़ा परिवर्तन आया है। शिवपाल यादव ने छोटे दलों के सहयोग से यूपी के सभी 80 सीटो पर लोकसभा चुनावों मे उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। इससे सबसे बड़ा झटका समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को लगा है। यदि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा सभी 80 सीटो पर उम्मीदवार उतारेगा तो जितना नुकसान सपा को होगा , उतना ही नुकसान बसपा को भी होगा। सपा-बसपा गठबंधन उतना प्रभावी नही रहेगा और इसका सीधा लाभ बीजेपी को मिलेगा।

अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री को बताया- कैसे आयी मोदी सरकार सत्ता मे, दो अक्तूबर से करेंगे भूख हड़ताल

लंबी सेवा करने वाले कर्मचारियों को इस कंपनी ने दी करोड़ों की कारें

सूत्रों के अनुसार, बीएसपी ने इस खतरे को भांपते हुये शिवपाल यादव से बातचीत की है। यह चर्चा  तेज है कि शिवपाल बीएसपी के संपर्क में हैं।इसके सकारात्मक परिणाम भी आयें हैं जिसके तहत रालोद और कांग्रेस की तरह  समाजवादी सेक्युलर मोर्चा भी सपा-बसपा महागठबंधन का हिस्सा हो सकता है। सपा-बसपा के हिस्से की कुछ सीटें सेक्युलर मोर्चा को मिल सकतीं है। सूत्रों के अनुसार, शिवपाल यादव इसके लिये तैयार भी हैं, उसके बाद ही उनका  बयान आया कि महागठबंधन मे हम भी शामिल होंगे और हमारी भी सीटों मे हिस्सेदारी हो।

 फेसबुक यूजर की सुरक्षा मे लगी बड़ी सेंध, बंद की गई ये फीचर सुविधा

भारत ने सातवीं बार एशिया कप खिताब पर किया कब्जा, कुलदीप यादव ने सर्वाधिक विकेट लिये

इससे सपा-बसपा को सबसे बड़ा लाभ ये होगा कि 2019 के लोकसभा चुनावों मे बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों के वोटों का बिखराव नही होगा और महागठबंधन उपचुनावों की भांति बीजेपी को तगड़ी शिकस्त देगा। वहीं दूसरी ओर, समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की छवि सुधरेगी उसके ऊपर बीजेपी के इशारे पर चलने वाले दल का जो आरोप लग रहा है वह आरोप समाप्त हो जायेगा। साथ ही लोकसभा चुनावों मे उसका खाता खुल सकता है जो शिवपाल यादव के लिये एक बड़ी उपलब्धि होगी।

शिवपाल यादव ने अखिलेश और मुलायम सिंह को लेकर दिया चौकाने वाला बयान…

सपा ने भी पकड़ी, अकेला चलो की राह

शरद पवार को बड़ा झटका, इस वरिष्ठ सांसद ने छोड़ी पार्टी, लोकसभा से भी दिया इस्तीफा

अमित शाह को मिली राष्ट्रपति और पीएम वाली सुरक्षा….

योगी सरकार ने किया बड़ा फेरबदल,कई आईएएस अफसरों का हुआ तबादला,देखें लिस्ट

इस प्रसिद्ध मंदिर में 800 साल पुरानी प्रथा बदली

शिवपाल यादव ने नई पार्टी के लिए किया आवेदन, मांगा ये चुनाव चिन्ह