Breaking News

बच्चों की शिक्षा को लेकर , राज्यपाल ने कही ये अहम बात

सिद्धार्थनगर,  उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने कहा कि बच्चों का ऐसी शिक्षा दी जानी चाहिए जो उनके जीवन में खुशहाली लाये।

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

श्रीमती पटेल शुक्रवार को यहां सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु में आयोजित तृतीय दीक्षान्त समारोह में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि इस दीक्षान्त समारोह में सम्मिलित होकर गौरवान्वित हो रही हूं। उन्होंने कहा कि महात्मा गौतम बुद्ध का बचपन का सिद्धार्थ था और उन्हीं के नाम पर जिले तथा विश्वविद्यालय का नाम सिद्धार्थ रखा गया है।

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

कुलाधिपति ने कहा कि इस अवसर पर सिद्धार्थनगर की धरती पर पहुंचकर भगवान गौतम बुद्ध का नमन करती हूं। उन्होंने कहा कि बच्चों काे ऐसी शिक्षा दी जानी चाहिए जो उनके जीवन में खुशहाली लाये। शिक्षा ऐसी हो जो ईश्वर तुल्य देश और समाज को खण्डित न करने की शिक्षा दी जाये। सभी लोगो को अपने कर्तव्य का पालन करना चाहिए। आदर्शो के प्रचार.प्रसार के लिए शिक्षा दी जा रही है।

कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमयी आवाज,डर के मारे लोगों ने छोड़ा घर

उन्होंने बताया कि सिद्धार्थ विश्वविद्यालय वित्तीय पारदर्शिता का कार्य जो किया गया है यह अत्यन्त ही महत्वपूर्ण कदम है। विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवायोजन का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हम सभी लोग अपने आप में केन्द्रित होते जा रहे है इससे बचने की आवश्यकता है। सड़क मार्गो पर कार्य करने वाले लोग यदि सड़को के किनारे पहले से वृक्ष न लगे होते तो उन्हे छाया कहा से मिलती इससे हमे सीख लेने की आवश्यकता है।

राष्ट्रपति ने ‘हड्डी-पसली तोड़ने’ की दी चेतावनी…..

श्रीमती पटेल ने अपने सम्बोधन में बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अनेक योजनायें चलायी गयी है। स्वच्छ भारतए स्वस्थ्य भारत योजनाओं के संबध में जानकारी दी गयी है। स्वच्छता को अपनाकर हम अपने जीवन को स्वस्थ्य बना सकते है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने सम्पूर्ण भारत को 2025 तक टी बी रोग से मुक्त करने का संकल्प लिया गया है। उन्होंने विश्वविद्यालय के शिक्षक एवं कर्मचारियों को एक.एक टी0बी0 रोगियों को गोद लेकर उन्हें रोग से मुक्त कराने का संकल्प लेने का आह्वान किया गया है।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

पीएम मोदी की भतीजी से लूट मामले में एक गिरफ्तार, सारा सामान भी बरामद

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…..