Breaking News

किसानों ने 15 जगहों पर नेशनल व स्टेट हाइवे पर लगाया जाम

जींद, तीन कृषि अध्यादेशों के विरोध में आज दोपहर को भारतीय किसान यूनियन समेत विभिन्न किसान संगठनों, आढ़ती व व्यापारियों, मजदूरों ने हरियाणा के जींद जिले में 15 स्थानों पर नेशनल व स्टेट हाइवे पर जाम लगा दिया।

जींद-रोहतक, जींद-पटियाला, जींद-कैथल, जींद-करनाल, जींद-सफीदों, असंध-पानीपत, जींद-हिसार मार्ग दोपहर 12 बजे से लेकर तीन बजे तक बाधित रहे। वहीं जींद-बरवाला, जींद-भिवानी, जींद-गोहाना मार्ग जिले की सीमा में खुले रहे। विरोध में किसानों ने सड़कों पर धूप में बैठ धरना दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

भाकियू के आह्वान पर लगाए गए जामों की पूर्व घोेषणा के कारण पुलिस बल अलर्ट पर रहा। जिन स्थानों पर रास्ते बाधित किए गए थे उनसे कुछ दूरी पर पुलिस बल तैनात रहा। उधर, सफीदों के खानसर चौंक पर किसानों ने काले झंडे लेकर धरना दिया। तीन बजे के बाद 25 सितंबर को भारत बंद का आह्वान करते हुए जाम खोल दिया गया। शांतिपूर्ण ढंग से किसानों का विरोध संपन्न होने के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली।

जिले में जिन स्थानों पर स्टेट व नेशनल हाइवे पर जाम लगाया गया, वहां पर सुबह से ही किसानों, आढ़ती व अन्य समर्थन करने वाले लोग पहुंचने शुरू हो गये। पुलिस प्रशासन ने काफी पूर्व तैयारी की थी और वाहनों को डायवर्ट करवाने के लिए जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। फिर भी कई वाहन जाम स्थल के निकट तक पहुंचे। जिन्हें पुलिसकर्मियों ने वैकल्पिक मार्गों से रवाना किया।
पिपली में हुए किसानों पर लाठीचार्ज का गुस्सा किसानों में देखने को मिला लेकिन जाम के दौरान किसानों ने पूरी शांति बरती।

एएसपी अजित सिंह शेखावत ने बताया कि नेशनल हाइवे व स्टेट हाइवे बाधित करने पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।