Breaking News

एकसाथ 25 स्कूलों मे पढ़ा रही महिला टीचर गिरफ्तार, अब तक एक करोड़ लिया वेतन

लखनऊ, यूपी के 25 स्कूलों मे एकसाथ पढ़ा रही महिला टीचर गिरफ्तार कर ली गई है।

उत्तर प्रदेश के 25 स्कूलों में फर्जी तरीके से नौकरी करने के मामले में सुर्खियों में आई शिक्षिका अनामिका शुक्ला को कासगंज पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। अनामिका शुक्ला कासगंज के कस्तूरबा विद्यालय फरीदपुर में विज्ञान की शिक्षिका के रूप में सेवाएं दे रही थी। 

अनामिका को बीते 13 महीने में 25  कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों (केजीबीवी) में करीब कुल एक करोड़ रुपये के मानदेय का भुगतान किया गया है। सभी 25 केजीबीवी से मानदेय एक ही बैंक खाते में गया या अलग-अलग खातों में भुगतान किया गया, इसकी जांच की जा रही है। 

सूत्रों के अनुसार, मीडिया मे चर्चा मे आने पर, अनामिका शुक्ला नाम की शिक्षिका की तलाश की गई तो जिले के कस्तूरबा विद्यालय में यह शिक्षिका पाई गई। इस पर शुक्रवार को बीएसए ने शिक्षिका के वेतन आहरण पर रोक लगाते हुए नोटिस जारी किया।  यह नोटिस व्हाट्सएप पर अनामिका शुक्ला को भेजा गया । शिक्षिका ने इस नोटिस को देखकर बचाव के लिये नौकरी से इस्तीफा देने का निर्णय लिया। दूसरे दिन शनिवार सुबह वह बीएसए आफिस के बाहर पहुंची।अनामिका शुक्ला को अपनी गलती का अंदेशा था इसलिये कार्रवाही के डर से वह स्वयं इस्तीफा देने बीएसए आफिस नही गई। उसने अपने साथ आए एक युवक के द्वारा अपना इस्तीफा बीएसए को भेजा। 

बीएसए आफिस मे जब युवक से अनामिका शुक्ला के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह बाहर सड़क पर खड़ी हैं। इस पर बीएसए अंजली अग्रवाल ने पुलिस को मामले की जानकारी दी और कार्यालय के स्टाफ के माध्यम से अनामिका शुक्ला की घेराबंदी कर ली। पुलिस शिक्षिका को गिरफ्तार कर सोरों कोतवाली ले आई। बीएसए ने शिक्षिका के खिलाफ तहरीर दी है।