यूपी पीसीएस 2019 परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित, इतने अभ्यर्थी हुये सफल

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन एवं विशेष चयन) परीक्षा-2019 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है जिसमें 434 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि 25 प्रकार के 453 पदों के लिये हुयी परीक्षा में 434 अभ्यर्थी अंतिम रूप से सफल हुये है जबकि 19 पद अभी भी खाली हैं। परीक्षा परिणाम यूपीपीएससी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सफल अभ्यर्थियों तथा उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने पूरी पारदर्शिता के साथ इस परीक्षा की सम्पूर्ण प्रक्रिया को संचालित करने के लिए लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश को भी बधाई दी है। श्री योगी ने कहा कि इस परीक्षा के जरिये चयनित अभ्यर्थी प्रदेश की विभिन्न सेवाओं में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किये जाएंगे। सभी सफल अभ्यर्थियों को प्रदेश के विकास के साथ-साथ जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए निष्ठा तथा लगन से कार्य करना होगा।

उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि सम्बन्धित सेवा में कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त सभी सफल अभ्यर्थी अपने दायित्वों का उत्साहपूर्वक निवर्हन करते हुए प्रदेश के विकास तथा जनता की खुशहाली के लिए महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

गौरतलब है कि पीसीएस-2019 में शामिल सामान्य अर्हता के कई पदों पर लिखित परीक्षा के आधार पर चयन हुआ है। इनमें उपकारापाल, कर निर्धारण अधिकारी, विपणन अधिकारी एवं विधि अधिकारी (मंडी परिषद) के लिए इंटरव्यू नहीं होगा। इसी प्रकार विशिष्ट अर्हता के पदों लेखा एवं संप्रेक्षा अधिकारी, विधि अधिकारी (पीडब्ल्यूडी तथा भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग) ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक व पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी के पदों पर चयन बिना साक्षात्कार के हुआ है।