साफ सफाई के लिये ये हैं टोल फ्री नंबर और मोबाईल एप्प-बरेली

लखनऊ, अब साफ सफाई में आपकी सहायता के लिये हैं टोल फ्री नंबर और मोबाईल एप्प। इनका प्रयोग कर आप अपने घर और शहर को स्वच्छ बना सकतें हैं।

ये जानकारी आज  नगर निगम बरेली में स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय के तहत, स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए  “गंदगी से आजादी” अभियान के अंतर्गत दी गई है। अभियान के अंतर्गत आज वार्ड जनकपुरी बाजार वार्ड नंबर 50 में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में बताया गया कि अगर आपको लगता है कि आपके घर या आसपास  स्वच्छता में कोई कमी है तो ये एक टोल फ्री नंबर, आपको  गंदगी से मुक्ति दिला सकता है।   जब भी आपको अपने घर या आसपास  स्वच्छता में कोई कमी दिखती है तो आप टोल फ्री नंबर 1533 का प्रयोग कर उसे दूर कर सकतें हैं।  स्वच्छता से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी व समस्याओं के निदान हेतु आप टोल फ्री नंबर 1533 पर आप संपर्क कर सकतें हैं और अपनी स्वच्छता से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान करवा सकतें हैं।

वहीं गंदगी से जुड़ी समस्या के लिये आप  स्वच्छता एप्प का भी उपयोग कर  सकतें हैं।  इसके लिये आपको अपने मोबाईल फोन पर स्वच्छता एप्प को  डाउनलोड करना होगा।  स्वच्छता संबंधी किसी भी समस्या का शीघ्र समाधान पाने के लिये अपने मोबाईल फोन पर स्वच्छता एप्प को  डाउनलोड करें और सचित्र शिकायत भेज कर स्वच्छता संबंधी समस्या से छुटकारा पायें।