Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को लिखा पत्र

भोपाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने पत्र लिखा है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा कि प्रदेश में नशाखोरी और शराबखोरी के विरूद्ध एक जन जागरण अभियान चलना चाहिये।

सुश्री भारती ने श्री चौहान को लिखे पत्र में कहा कि इस संबंध में मुझसे बहुत सारे सामाजिक लोगों ने संपर्क किया और मेरी आगे की योजना के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि श्री चौहान एक परम सतोगुणी आचरण के व्यक्ति हैं। शराबखोरी और नशाखोरी से गरीब लोग तबाह हो रहे हैं,

इसकी चिंता उन्हें है। उन्होंने कहा कि उनका आग्रह है कि इस विषय पर राजनीतिक वक्तव्य नहीं होना चाहिये और सरकार पर अनुचित दबाव बनाने की चेष्टा में नहीं है, बल्कि सामाजिक चेतना करके मनुष्य स्वयं स्वेच्छा से इसका त्याग करे, ऐसा प्रयत्न होना चाहिये।

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा कि महात्मा गांधी की कल्पना के आजाद भारत में नशाबंदी और शराबबंदी भी थी, लेकिन इस देश में अब तक जो प्रयास हुए हैं, वह सरकारी या राजनीतिक प्रयास की जगह सामाजिक जागरण की राह में ज्यादा सफल हुए हैं। मध्यप्रदेश एक शांतिपूर्ण संस्कार शील राज्य है। यहां भी सामाजिक जागरण की दिशा में प्रयास हो, इस दृष्टि से 8 मार्च का एक विमर्श होगा। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि नशाखोरी और शराबखोरी को रोकने सरकार के साथ सहयोगी भूमिका निभाएं।