Breaking News

कोरोना के खिलाफ सरकार ने प्रभावी कदम उठाए: डॉ हर्षवर्धन

कोरोना के खिलाफ सरकार ने प्रभावी कदम उठाए: हर्षवर्धन

नयी दिल्ली,केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं और इसका परिणाम है कि आज देश में प्रति तीन किलोमीटर पर कोविड-19 के संक्रमण से निपटने का कोई ना कोई केंद्र है एवं 1773 लैब में इस संक्रमण की जांच की जा रही है।

डॉ हर्षवर्धन ने लोकसभा में रविवार को करीब चार घंटे तक देश में कोविड 19 वैश्विक महामारी की पर चली चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में सरकार ने हर स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। श्री मोदी के नेतृत्व में इस लड़ाई में सभी राज्यों, विभिन्न सामजिक और धार्मिक संगठनों और नागरिकों ने मिलजुलकर काम कियाहै। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन 30 जनवरी को दुनिया को चेतावनी दी थी कि कोई खतरनाक वायरस आया है लेकिन सरकार ने उससे पहले ही आठ जनवरी को अपना काम शुरू कर दिया था और 17 जनवरी तक सभी राज्यों को इस संबंध में परामर्श जारी कर दिए गए थे।

उन्होंने कहा लगभग आठ महीने पहले देश में कोरोना वायरस से निपटने का कोई इंतजाम नहीं था लेकिन सरकार के समन्वित प्रयासों से महामारी से निपटने के लिए एक बुनियादी ढांचा तैयार कर लिया गया है।उन्होंने कहा कि प्रतिदिन दस लाख पीपीई किट अपने देश मे आयात किया जा रहा है।