Breaking News

बॉल पेन फैक्ट्री में भीषण आग, गार्ड की मौत

नोएडा, नोएडा में बॉल पेन फेक्ट्री में भीषण आग से एक व्यक्ति की मौत हो गई। नोएडा के कोतवाली फेज -तीन क्षेत्र सेक्टर 65 स्थित बॉल पेन बनाने वाली फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों ने चार घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक फैक्ट्री पूरी तरह जल कर खाक हो चुकी थी। इस हादसे में फैक्ट्री में तैनात एक गार्ड की आग में झुलसने से मौत हो गई। दमकल विभाग के अधिकारी आग लगाने के कारणो और आग से हुए नुक्सान की जांच में जुटे हैं।

आग में पूरी तरह जल कर खाक हो चुकी ये फैक्ट्री नोएडा के सेक्टर 63 के एच-90 में स्थित है। एच एम ट्विस्ट कंटेनर प्रा0 लिमिटेड नाम की इस फ़ैक्ट्री में बॉल पेन और उसकी इंक बनाई जाती थी।
थाना प्रभारी फेज -तीन अमित मोहन ने बताया की फैक्ट्री में देर रात 12 बजे आग लगी। आग की सूचना मिलते पुलिस टीम और दमकल की गाडियाँ ने मौके पर पहुँच कर आग बुझाना शुरू कर दिया, लेकिन आग की भयवता को देखते हुए अन्य दमकल के गाडियाँ बुलाई गईं और 14 से ज्यादा गाड़ियो ने चार घंटे के बाद आग पर काबू पाया।

आग से फैक्ट्री में तैनात एक गार्ड संदीप कुमार की झुलसने से मृत्यु हो गयी है। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस अग्निकांड दौरान कंपनी में लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है वही आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है। दमकल विभाग के अधिकारी आग लगाने के कारणो और आग से हुए नुकसान की जांच कर रहे है।