Breaking News

अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़, बारूद और पटाखे जब्त, एक गिरफ्तार

इटावा, उत्तर प्रदेश में इटावा के बकेवर थाने की पुलिस ने अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके पास से भारी मात्रा में अवैध पटाखें बरामद किये है।

पुलिस अधीक्षक चंद्रपाल सिंह ने गुरूवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आगामी त्योहारों की सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना बकेवर पुलिस ने अवैध पटाखा फैक्ट्री का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को पुलिस को मुखबिर के जरिये यह जानकारी मिली। पुलिस ने लोहिया नगर में छापा मारकर अवैध रुप से हो रहे पटाखों का निर्माण के कारखाने का पकडा। दबिश के दौरान पुलिस ने आरोपी अजीम को भारी मात्रा में अवैध पटाखो तथा बारुद समेत गिरफ्तार किया है। एक अन्य आरोपी मौके का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा। उसकी गिरफ्तारी के लिये टीम गठित कर लगातार प्रयास किए जा रहे है । इस मामले मे थाना बकेवर पर विस्फोटक अधिनियम की धारा 3/5 मे मामला दर्ज किया गया है।
श्री सिंह ने बताया कि अजीम, बकेवर क्षेत्र के लोहियानगर मोहल्ले का निवासी है। उसके पास से 11 किलोग्राम बारूद और 57 किलोग्राम पटाखे बरामद किये है। आरोपी अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री चला रहा था। मामले की छानबीन की जा रही है।