Breaking News

बिहार मे कोरोना से बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर केंद्र सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

नयी दिल्ली , बिहार मे कोरोना से बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है।

बिहार में कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए वहां की स्थिति की समीक्षा के लिए गठित तीन सदस्यीय केंद्रीय दल रविवार को वहां पहुंचेगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज यह जानकारी दी कि रविवार को बिहार पहुंचकर केंद्रीय दल वहां के स्वास्थ्य अधिकारियों से समन्वय स्थापित करके मौजूदा स्थिति की समीक्षा करेगा। केंद्रीय दल राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों को जरुरी मदद देगा और मार्गदर्शन करेगा।

इस तीन सदस्यीय केंद्रीय दल में मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल, नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के निदेशक डॉ .एस के सिंह और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मेडिसीन विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्चल शामिल हैं।

पिछले 24 घंटों में बिहार में कोरोना संक्रमण के 1,667 नये मामलों की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 24,967 हो गई है। राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 177 लोगों की मौत हुई है जबकि 15,771 रोगमुक्त हुए हैं।

राज्य में कोरोना संक्रमण के 9,019 सक्रिय मामले हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या के आधार पर बिहार 11वें पायदान पर है। बिहार में पटना, भागलपुर, सिवान, मुजफ्फरपुर, बेगुसराय और नालंदा में कोरोना का अधिक कहर है।