Breaking News

इज़रायली कीटाणुनाशक भारतीय बाजार में, इतने घंटों तक रहता है असर

नयी दिल्ली , कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर इजरायल की कंपनी ने भारतीय बाजार में कीटाणुनाशक ‘सीपीडी अल्को स्टेरिली’ को लाँच किया है जो स्कूलों, समाचार-पत्रों, सार्वजनिक परिवहन, सार्वजनिक स्थलों, कार्यस्थलों और घरों की सुरक्षा के लिए उपयोगी है।

कंपनी ने आज जारी एक बयान में कहा कि यह समाधान नैनो जेड कोटिंग द्वारा विकसित किया गया था। सीपीडी अल्को स्टेरिली ब्रिटिश और यूरोपीय मानकों के साथ ही अमेरिकी , इजरायली और भारतीय मानकों के अनुरूप है।

सीपीडी नैनो टेक्नोलॉजी को खाद्य और चिकित्सा उद्योगों में प्रभावशीलता के लिए मान्य और परीक्षण किया गया है और यह अस्पतालों, सिनेमाघरों, जिम, होटल, रेस्तरां की सुरक्षा करेगा जो कोरोना वायरस के प्रसार के लिए उच्च जोखिम वाले क्षेत्र माने जाते हैं।

सीपीडी इंडिया के निदेशक आशीषदेव कपूर ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ इस निरंतर सुरक्षा को प्राप्त करने की अपील करती है। कैन से किसी भी सतह पर स्प्रे, कूरियर डिलीवरी बॉक्स, डोरनॉब्स, कार के दरवाजे, लिफ्ट बटन और क्लास नैनो में 12 घंटे के लिए वायरस से बचाता है। महामारी का प्रभाव लंबे समय तक रहेगा और एक व्यावहारिक प्रक्रिया का निर्वहन करने के लिए प्रासंगिक उपाय करने की आवश्यकता है जो दैनिक जीवन का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि यह पारंपरिक अल्कोहल-आधारित उत्पादों की तुलना में सतहों की गारंटी देने के लिए कहीं अधिक प्रभावी और निर्णायक तरीका है जो कीटाणुनाशक गतिविधि को तुरंत समाप्त कर देता है।