Breaking News

कलान्तर आर्ट ट्रस्ट द्वारा लखनऊ में, कला-प्रसंग का सफल आयोजन

लखनऊ, कला के क्षेत्र में अग्रणी समाज सेवी संस्था कलान्तर आर्ट ट्रस्ट द्वारा कला-प्रसंग का सफल आयोजन किया गया।

कला के क्षेत्र में अग्रणी समाज सेवी संस्था कलान्तर आर्ट ट्रस्ट द्वारा भातखण्डे कला मण्डपम कैसरबाग में कला-प्रसंग के नाम से कला-शिक्षा के व्यापक विस्तार पर परिचर्चा का आयोजन किया गया । परिचर्चा में निदेशक बेसिक शिक्षा सर्वेश विक्रम सिंह, एसआईईटी की निदेशक ललिता प्रदीप, केजीएमयू के डॉ विवेक अग्रवाल , सुनील कुमार गुप्ता, मुकेश सिंह, डॉ विभावरी सिंह, शालिनी तथा सीएन सिन्हा ने अपने विचार रखे।  इसके साथ ही संस्था की प्रेरणा-स्रोत स्वर्गीय श्रीमती उमा रानी की स्मृति में स्कूल के छात्रों को कला सामग्री भी वितरित की गई ।

कार्यक्रम संयोजक विशाल श्रीवास्तव और पूजा श्रीवास्तव ने बताया कि कलान्तर आर्ट ट्रस्ट कई वर्षों से आर्थिक, शारीरिक व मानसिक रूप से असहाय बच्चों को कला की मुख्य-धारा से जोड़ने में प्रयासरत है । कला-शिक्षा के लिये संस्था कला-दीक्षा के नाम से विभिन्न स्थानों पर कई निःशुल्क कला प्रशिक्षण केन्द्रों की स्थापना कर चुकी है । इसी क्रम में लखनऊ में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । जिसमें शिक्षा विभाग के सक्षम अधिकारी, कला अध्यापन से जुड़े लोग तथा बाल-मनो विज्ञान से जुड़े लोगों ने अपने विचार रखे ।

इसी के साथ प्रदेश भर में कला-दीक्षा केन्द्रों की व्यापक संख्या में स्थापना की ओर निर्णय लिये गये । कार्यक्रम का संचालन लोकप्रिय आरजे मोहित ने किया। इस अवसर पर आई पी एस चिरंजीवी सिन्हा की  उपस्थिति उल्लेखनीय रही।