Breaking News

बॉलीवुड के किंग खान ने LG OLED TV की नई रेंज को किया लॉन्च

नई दिल्ली,दुनिया का पहला रोल करने योग्य OLED TV, ‘एलजी सिगनेचर आर, बॉलीवुड के किंग खान ने TV की नई रेंज को दिल्ली में किया लॉन्च। कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्रांड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG) ने आज अपनी 2022 OLED TV लाइनअप की नई रेंज को पेश किया है। CES 2022 में, इस OLED TV लाइनअप के अंदर शानदार पिक्चर क्वालिटी, बेहतर प्रदर्शन और आकर्षक डिजाइन की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई। 2022 ओएलईडी लाइनअप के अंदर सबसे विस्तृत सीरीज़ पेश की गई है, इसमें 97 इंच के दुनिया के सबसे बड़े OLED TV से लेकर दुनिया का सबसे पहला 42 इंच का OLED TV शामिल है, जो छोटे कमरे के लिए एकदम सही है और हर गेम खेलने वाले व्यक्ति के लिए आदर्श है क्योंकि गेम खेलते वक्त वह टीवी के करीब रहना चाहता है। इसके अलावा, एलजी अपनी C2 सीरीज़ में ‘एलडी ओएलईडी इवो’ को भी पेश कर रहा है। LG OLED TV की कीमत 89,990 रुपये से शुरू होती है और रोल करने योग्य OLED TV की कीमत 7500000 रुपये है।

रोल करने योग्य ओएलईडी टीवी-

इस रेंज में दुनिया का सबसे बड़ा 88 इंच का 8K ओएलईडी टीवी शामिल है जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर क्वालिटी प्रदान करता है। LG का सिग्नेचर आर ओएलईडी टीवी, बाजार में उपलब्ध कराया गया पहला ओएलईडी टीवी है जिसे रोल किया जा सकता है। कोरोना महामारी ने लोगों को टीवी देखने की आदतों को काफी हद तक बदल दिया है। ज्यादातर लोग अपने घर से ही उच्च क्वालिटी का कंटेंट देखना चाहते हैं। LG ने लोगो की जरूरत को ध्यान में रखते हुए TV डिजाइन किये हैं। OLED TV रेंज के अंदर हाई तकनीक पेश करने के लिए एलजी वैश्विक रूप से जाना जाता है, LG ने दुनिया के पहले ओएलईडी टीवी का अविष्कार किया है, जिसे रोल किया जा सकता है। दुनिया का यह पहला रोल करने योग्य ओएलईडी टीवी, ‘एलजी सिगनेचर आर ओएलईडी’ किसी भी स्थान पर रखा जा सकता है।

बेहतर पिक्चर क्वालिटी

LG OLED TV अपने ग्राहकों के ऑडियो-विजुअल अनुभव को बेहतर करने के लिए स्टैंडर्ड पिक्चर क्वालिटी प्रदान करता है। इस साल के लाइनअप में उपयोग किए गए पैनल को 100 प्रतिशत कलर फिडेलिटी4 और 100 प्रतिशत कलर वॉल्यूम5 प्रदान करने के लिए इंटरटेक द्वारा प्रमाणित किया गया है। नई रेंज उपभोक्ताओं को टीवी देखने का शानदार अनुभव प्रदान करने के लिए सभी स्मार्ट सुविधाओं से लैस है, इस लाइन-अप में जेड2 सीरीज़ में 8K ओएलईडी टीवी शामिल है जो 33 मिलियन पिक्सेल प्रदर्शित करने में सक्षम है और एक गहरा इमर्सिव अनुभव प्रदान करता है।

घर में ही मिले सिनेमा का आनंद-

बेहतर साउंड के लिए इन टीवी में एलजी के नए ओएलईडी टीवी अपने स्पीकर सिस्टम के माध्यम से डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड प्रदान करते हैं, जिससे उपभोक्ताओं को अपने घर में ही सिनेमा का अनुभव मिलता है।

गेमिंग के लिए बेहतर ऑप्शन-

अगर आप भी TV पर गेमिंग का मज़ा लेना चाहते हैं तो नए ओएलईडी टीवी काफी बेहतर ऑप्शन साबित हो सकते हैं। अंधेरे कमरे में गेम खेलते हैं तो एलजी ओएलईडी और ज्यादा ब्राइट लगने लगते हैं जिस कारण से लंबे गेमिंग सत्रों में आंखों पर थकान महसूस होती है। इसलिए इस समस्या को दूर करने के लिए, 2022 एलजी टीवी में डार्क रूम मोड शामिल किया गया है, जोकि सक्रिय होने पर गेम की हाइलाइट्स और पिक्चर क्वालिटी को बनाए रखते हुए पिक्चर की ब्राइटनेस को एडजस्ट करेगा।

रिपोर्टर-आभा यादव

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com