Breaking News

श्रम मंत्री ने किया भाजपा पर वार,कहा किसानों के नाम पर हिंसा भड़का रही

जयपुर,श्रम मंत्री ने किया भारतीय जनता पार्टी पर वार कहां किसानों को भड़काने का काम कर रही है।

राजस्थान के श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने आरोप लगाया है कि किसानों के नाम पर हिंसा भड़काने का काम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) करती है और बदनाम किसानों को किया जा रहा है।

श्री जूली ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली में किसानों के द्वारा की गई हिंसा के सवाल पर उन्होंने कहा कि हिंसा गलत है लेकिन हिंसा के पीछे क्या कारण हैं इनकी जांच होनी चाहिए। आखिर वो हिंसा करने पर क्यों उतारू हुए। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि जेएनयू एवं कश्मीर में भी इन्होंने हिंसा कराई और दूसरों पर आरोप मडे।
उन्होंने किसानों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि किसान दो माह से शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं तो क्या वह एक दिन में दिल्ली में जाकर दंगा करते। उन्होंने कहा कि देश के सामने किसानों की इमेज खराब करने का प्रयास किया। पूरा देश देख रहा है। भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस किस तरीके के हिंसा करा रही है।

श्री जूली ने कहा कि किसानों को कमजोर करने के लिए किसान वार्ता के नाम पर 10 बार बैठक हुई लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। उन्होंने मीडिया पर भी आरोप लगाया कि कुछ मीडिया समूह एक पक्षीय खबर चला कर किसानों को आतंकवादी घोषित करने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने बताया कि किसान अन्नदाता है इसलिए किसानों की बात सुननी चाहिए। केंद्र सरकार को किसानों के खिलाफ कानून बनाकर उनके अधिकारों का हनन नहीं करना चाहिए।
उन्होंने आरोप लगाया कि इस आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभा रहे किसान नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। और उन पर मुकदमा दर्ज किए जा रहे हैं जो बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में भी के कानून बने जिनका विरोध होने पर उनको वापस भी लिया गया लेकिन अब मोदी सरकार किसी भी मजदूर एवं किसानों की नहीं सुन रही है।