Breaking News

अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस पर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बड़ी घोषणा

कोलकाता,  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार गरीबी उन्मूलन के लिये प्रतिबद्ध है और नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अभिजीत विनायक बनर्जी के सिद्धांत से गरीबों की मदद में सफलता मिलेगी।

बनर्जी ने अपने विचार ट्विटर पर साझा किये और नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अभिजीत बनर्जी की मां निर्मला बनर्जी से शहर में बुधवार शाम उनके आवास पर मुलाकात के दौरान की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कल मैंने नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के परिवार के साथ समय बिताया। गरीबी उन्मूलन के प्रायोगिक सिद्धांत के लिये उनके योगदान से लोगों की मदद में सफलता मिलेगी और पश्चिम बंगाल को उन पर बहुत गर्व है!’’

बृहस्पतिवार को अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस के अवसर पर, बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘बंगाल में हमारी सरकार गरीबी दूर करने, बेरोजगारी को कम करने, अशिक्षा से लड़ने और मानवाधिकारों को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है।’’

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने गरीबी उन्मूलन की आवश्यकता के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 1987 में 17 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस घोषित किया था।

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

निर्मला बनर्जी के साथ बुधवार को मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने गरीब-समर्थक योजनाओं और राज्य सरकार की परियोजनाओं के बारे में उन्हें जानकारी दी। निर्मला बनर्जी खुद एक अर्थशास्त्री हैं।

बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार कृषि, स्वास्थ्य, कृषि विकास और महिला एवं बाल कल्याण समेत शिक्षा जैसे विभागों की विभिन्न परियोजनाओं में उनकी मदद मांग सकती है।

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमयी आवाज,डर के मारे लोगों ने छोड़ा घर

राष्ट्रपति ने ‘हड्डी-पसली तोड़ने’ की दी चेतावनी…..

पीएम मोदी की भतीजी से लूट मामले में एक गिरफ्तार, सारा सामान भी बरामद

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…..