Breaking News

मायावती ने किया बड़ा एलान, कहा- वोट हमारा राज तुम्हारा, नहीं चलेगा

लखनऊ , बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने बड़ा एलान करते हुये कहाकि, वोट हमारा राज तुम्हारा, नहीं चलेगा। मायावती ने यह बात जारी बयान में कही।

मायावती ने  जारी बयान में कहा कि साइबर विशेषज्ञ द्वारा लन्दन में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंन्स में यह दावा कि लोक सभा आमचुनाव 2014 के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, गुजरात व दिल्ली आदि राज्यों के पिछले विधानसभा आमचुनाओं में ईवीएम के जरिये जबर्दस्त धांधली की गई थी। उन्होने कहा कि इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव को मतपत्रों से कराये जाये। ईवीएम के सत्यापन की ऐसी कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं है। गत लोकसभा तथा विधानसभा चुनावों में धाधली की गयी थी।

मायावती ने कहा कि ईवीएम विवाद पर इण्डियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन एवं विदेश प्रेस एसोसिएशन इन लन्दन द्वारा संयुक्त प्रेस कान्फ्रेन्स में जारी नये तथ्य उजागर हुये है। लोकतंत्र के व्यापक हित में तत्काल समुचित ध्यान देने की सख्त जरूरत है। वोट हमारा राज तुम्हारा, नहीं चलेगा। इसका समय पर सही एवं संतोषजनक समाधान होना चाहिये।

बसपा ने पहले ही कहा था कि ईवीएम के जरिये भारतीय जनता पार्टी  ने वोटों की लूट की थी। इस सम्बंध में बसपा ने उच्चतम न्यायालय में भी अर्जी दाखिल की थी। न्यायालय ने इसका संज्ञान लिया और आगे की कार्रवाई भी सुनिश्चित की थी। बाद में लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने ईवीएम की चुनावी धांधली की गंभीरता को समझा।

इस साल होने लोकसभा चुनाव मतपत्रों से कराने जाने की मांग करते हुये मायावती ने कहा कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन  के सत्यापन की कोई पुख्ता व्यवस्था नही होने के कारण चुनाव में धाधली की आशंका बनी रहेगी।

सुश्री मायावती ने कहा कि बेहतर तो यही होगा कि ईण्वीण्एमण् पर हर तरफ छाये विवाद तथा उसके प्रति विपक्षी पार्टियों तथा जनता की गंभीर आशंकाओं का जब तक सही एवं संतोषजनक समाधान नहीं हो जाता हैए तब तक देश में चुनाव अगला लोकसभा आमचुनाव मतपत्रों से ही कराया जाये। निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव सुनिश्चित करने के लिये मतपत्रों की तीन चरणों में सत्यापन कराना संभव है जबकि ईण्वीण्एमण् के सत्यापन की ऐसी कोेई पुख्ता व्यवस्था नहीं है।

उन्होेंने कहा कि वैसे तो ईण्वीण्एमण् विवाद के सम्बंध में ताजा रहस्योघाटन काफी सनसनीखेज है। यह भाजपा को सीधे तौर पर कठघरे में खड़ा करता है। सत्ताधारी भाजपा एवं केन्द्र की सरकार से इस सम्बंध में केवल बयानबाजी व जुमलेबाजी के अलावा उनके अड़ियल और अहंकारी रवैयें को देखते हुये किसी सार्थक पहल कराने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। इस मामले में चुनाव आयोग की भूमिका काफी अहम हो जाती है।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि ईण्वीण्एमण् के जरिये आमचुनावों में चुनावी धांधली पर देश की जनता इतनी ज्यादा आशंकित हो गई है कि उसे अब लगने लगा है कि उसका अपना वोट अब उसका अपना नहीं रहा है और संगठित तौर पर बार.बार लूटा जा रहा है। देश की सवासौ करोड़ से अधिक गरीब व मेहनतकश आमजनता का जीवन नरक बनाये हुये है जिससे निकलने के लियेये लोग काफी बेचैन हैं।