Breaking News

अपने चंद ‘मित्रों’ की ही बात सुनते है मोदी : राहुल गांधी

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर युवाओं की समस्याओं पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाते हुए गुुरुवार को कहा कि श्री मोदी बेरोजगारी का दंश झेल रहे नौजवानों के भविष्य की अनेदेखी कर सिर्फ अपने चंद ‘मित्रों’ की बात सुनते हैं।

श्री गांधी ने पार्टी की ‘स्पीकअप’ मुहिम के तहत यहां जारी एक वीडियो संदेश में कहा कि बेरोजगारी से पीडि़त देश का युवा आज श्री मोदी से अपने हक़ का रोज़गार और उज्ज्वल भविष्य मांग रहा है लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं और युवाओं की समस्याओं को अनदेखा किया जा रहा है।

देश के युवाओं को संबाेधित करते हुए श्री गांधी ने कहा “देश की हालत आपसे बेहतर कौन जानता है। आप हिंदुस्तान का भविष्य हो और आपको भविष्य आज दिख रहा है। कोरोना आने से पहले मैंने कहा था कि तूफान आने वाला है। फरवरी में कहा था, तैयारी कीजिए। सरकार ने मेरा मजाक उड़ाया। जब तूफान आया, मैंने फिर सुझाव दिया- युवाओं के भविष्य के लिए आपको तीन काम करने होंगे।”

उन्होंने सरकार को तीन सुझाव देते हुए कहा कि पहले हर गरीब व्यक्ति के बैंक खाते में ‘न्याय’ योजना जैसे सीधा पैसा जमा कराया जाना चाहिए। दूसरा लघु एवं मध्यम दर्जे के संस्थानों की मदद की जानी चाहिए। उनका कहा कि ये ही देश की रीढ़ की हड्डी हैं और युवाओं का भविष्य है इसलिए इन संस्थानों की रक्षा के लिए उनकी पूरी मदद की आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने रणनीतिक महत्व के उद्योगों को डूबने से बचाने का आह्वान करते हुए कहा कि ऐसे संस्थानों की आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए उन्हें सुरक्षा देने की जरूरत है।