Breaking News

इलाहाबाद के बाद अब उत्तर प्रदेश के इस खास जिले का नाम भी बदला गया, जानिये नया नाम ?

लखनऊ, इलाहाबाद के बाद यूपी के एक और खास जिले का नाम बदल दिया गया है। यह घोषणा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने की।इससे पहले 15 अक्टूबर को इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया गया था।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम नए संकल्प और नए उत्साह के साथ अयोध्या आए हैं। हम अपने अतीत को जोड़ने के लिए यहां आए हैं। अतीत से कटा व्यक्ति त्रिशंकु की तरह होता है। आज से इस जनपद (फैजाबाद) को अयोध्या के नाम से जाना जाएगा। अयोध्या हमारी आन-बान-शान की प्रतीक है। अयोध्या की पहचान श्री राम से है।

योगी ने कहा कि अयोध्या के साथ दुनिया की कोई ताकत अन्याय नहीं कर सकती है, लेकिन जो कार्य हुए हैं उनके बारे में हमें सोचना चाहिए। पहले कोई सीएम अयोध्या नहीं आता था। मैं छह से ज्यादा बार अयोध्या आया हूं। हमने सड़कें चौड़ी करवाईं, तारों को अंडरग्राउंड करवाया, घाटों का सुंदरीकरण किया। पीएम ने रामायण सर्किट का गठन किया।

उन्होने कहा कि अयोध्या में नया मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है और इसका नाम राजर्षि दशरथ पर रखा जाएगा। साथ ही यहां पर बन रहे एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के नाम पर रखा जाएगा। यह मांग काफी समय से उठ रही थी मगर कभी इस पर गंभीरता से विचार नहीं किया गया। इलाहाबाद का नाम प्रयागराज के नाम पर बदलने के 21 दिन बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम अयोध्या किए जाने का फैसला किया है।