Breaking News

नवनीत एजुकेशन ने लॉन्च किया ‘मॉम आई नो’

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से अस्थायी रूप से स्कूलों को बंद करने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होने के बीच उनके लिये लर्निंग का अनुभव बेहतर बनाने और अच्छे परिणामों के वास्ते नवनीत एजुकेशन ने एक लर्निंग प्रोग्राम ‘मॉम आई नो’ लाँच किया है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इससे अभिभावकों को घर पर बच्चों को पढ़ाने में मदद मिलेगी। ‘मॉम आई नो’ प्रोग्राम 3 साल, 4 साल और 5 साल से अधिक उम्र के बच्चों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसमें हर उम्र वर्ग के लिये एक कस्टरमाइज्डा बॉक्स है। हर बॉक्स में 7 किताबें लिटरेसी स्किल की, 3 किताबें न्यूंमेरेसी स्किल की, 2 जनरल अवेयरनेस तथा रिवॉर्ड एवं मोटिवेशनल स्टिकर की हैं।

लॉकडाउन होने की वजह से बच्चों का स्कूल देरी से शुरू हुआ या उनकी पढ़ाई में परेशानी आयी, ऐसे में ‘मॉम आई नो’ स्कूल प्रोग्राम एक सहायक के रूप में काम करेगा। इससे घर से पढ़ाई करने में और भी मदद मिलेगी। इस एमआईके किट में बच्चों के स्कूली पाठ्यक्रम को ध्यान में रखते हुए बच्चों के अनुसार पिक्टोरियल एक्टिविटीज दी गयी हैं। खुद से पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिये एक समग्र प्रोग्राम है और आसानी से उपयोग में लाये जाने वाले स्कूल रेडिनेस किट भी है। इसे परिवारों के अनुसार डिजाइन किया गया है ताकि वो बच्चों की हर तरह की लर्निंग का मजबूत आधार तैयार करने में उनकी मदद कर सकें। यह प्रोग्राम एक बच्चे के पूरे साल की संपूर्ण लर्निंग प्रोग्राम को कवर करेगा।

उसने कहा कि यह ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट और फर्स्टकाईडॉटकॉम पर उपलब्ध है। कुछ विशेष उुकानों पर भी यह उपलब्ध है।