Breaking News

इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा एक समान वेतन…..

नई दिल्ली, इन सरकारी कर्मचारियों को  एक समान वेतन मिलेगा.रेलवे कर्मचारियों को जल्द ही तोहफा मिलने जा रहा है. सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने से कर्मचारियों की सैलरी में अंतर खत्म हो जाएगा. दरअसल, छठे वेतन आयोग के सैलरी स्ट्रक्चर में आने वाले एक ही क्लास के दो अधिकारियों की सैलरी के अंतर को खत्म किया जा रहा है.

इस दुकान के समोसे में निकली छिपकली….

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर….

7वें वेतन आयोग के लगने से जिन दो कर्मचारियों की सैलरी में 3 फीसदी या इससे ज्यादा का अंतर होगा, उन दोनों कर्मचारियों का वेतन बराबर कर दिया जाएगा. लेकिन, ये एक क्लास के दो कर्मचारियों पर लागू होगा. दूसरी क्लास के कर्मचारियों की सैलरी का अंतर कम हो सकता है.

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

उदाहरण के तौर पर 6th CPC के तहत एक क्लास में एक कर्मचारी का न्यूनतम वेतन 7210 रुपए है और दूसरे का 7430 रुपए है. अगर इसी कैलकुलेशन से समझें तो 7वां वेतन आयोग लागू होने पर पहले कर्मचारी का वेतन 18530 रुपये और दूसरे कर्मचारी का वेतन 19095 रुपये हो जाता है. लेकिन, अब दोनों कर्मचारियों के वेतन को 7th Pay Commission के  मैट्रिक्स-पे में एक बराबर 19100 रुपये का वेतन मिलेगा. इसे बंचिंग का फायदा कहते हैं. कर्मचारियों को बंचिंग का लाभ 1.1.2019 से दिया जाएगा.

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

6th CPC में जिन कर्मचारियों की सैलरी 1800, 1900, 2000, 2400, 2800 और 4200 ग्रेड पे के अंदर है, उन्हें बंचिंग का फायदा मिलेगा. इसके लिए जल्द आवेदन करना होगा.

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…